MODI के और करीब हुए TOMAR, मिला मन मुताबिक मंत्रालय

भोपाल। मोदी मंत्रिमंडल के पुनर्गठन में कैबिनेट मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग का प्रभार दिया गया है। प्रधानमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकता वाला यह मंत्रालय श्री तोमर को उनके प्रदेश में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री रहते हुए शानदार रिकार्ड को देखते हुए दिया गया है।

श्री तोमर इससे पहले वर्ष 2003 से 2007 तक मध्यप्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं यह विभाग श्री तोमर की विशेष रुचि और प्रधानमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकता वाला है। मंगलवार को प्रधानमंत्री ने मंत्रिमंडल के पुनर्गठन में अपनी उच्च प्राथमिकता वाले पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की कमान श्री तोमर को सौंपी है उनके पास पंचायती राज, ग्रामीण विकास के साथ-साथ पेयजल एवं स्वच्छता अभियान का भी प्रभार रहेगा।

विदित है कि श्री तोमर पूर्व में जब प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री रहे थे, तब प्रदेश का इस क्षेत्र में अग्रणी स्थान रहा था। तत्कालीन यूपीए सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री रघुवंश प्रसाद ने 12 जुलाई 2006 को एक संवाददाता सम्मेलन में उनके कार्य की प्रशंसा की थी। ग्रामीण विकास के क्षेत्र में अद्वितीय कार्य के लिए 17 मई 2008 को लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी ने उन्हें उत्कृष्ट मंत्री के रूप में सम्मानित किया था।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !