रेणुका सुसाइड केस: अब केवल भगवती का सहारा

Saturday, August 26, 2017

भोपाल। डीबी सिटी मॉल की तीसरी मंजिल से छलांग लगाकर खुदकुशी करने वाली रेणुका मित्तल के कथित सुसाइड नोट मिलने के बाद मामले में नया मोड़ आ गया है लेकिन रहस्य बरकरार हैं। रेणुका के माता पिता से बयान नहीं दिया है। उनकी रहस्यमयी चुप्पी काफी संदेह पैदा कर रही है। सुसाइड नोट का सादा डाक से आना भी संदिग्ध है। नया खुलासा हुआ है कि वो डेढ़ साल से सुसाइड नोट लिख रही थी। सामने आई कहानी बताती है कि रेणुका ने सुसाइड प्लान कर रखा था परंतु सीसीटीवी कैमरे के फुटेज बताते हैं कि खुशबू से बातचीत के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि उसने एक क्षण मेंं कूदने का फैसला ले लिया। अब तो केवल नौकरानी भगवती के बयानों का ही आसरा शेष है। देखते हैं भगवनी क्या कोई खुलासा करती है। 

एएसआई सर्वेश सिंह के मुताबिक महिला के ससुराल पक्ष में सास, ससुर, देवर, देवरानी व अन्य लोगों के बयान दर्ज कर लिए हैं। ससुराल पक्ष ने अपने बयानों में प्रताड़ना की बात से इंकार किया है। उनके घर में दो-तीन नौकरानी काम करती थी। इनके बयान भी पुलिस दर्ज करेगी। साथ ही महिला के मां और पिता के बयान दर्ज होंगे। पुलिस रेणुका के पिता से मिलने गई थी परंतु उन्होंने फिलहाल बयान देने से इंकार कर दिया। 

हैंडराईटिंग जांच का इंतजार
सुसाइड नोट के एक पेज पर 13 फरवरी 2014 की तारीख अंकित है। इस तारीख के बाद 13वीं लाइन में लिखा है कि यह नोट एक-डेढ़ साल से थोड़ा-थोड़ा लिखते-लिखते सहनशिक्त की सीमा पार हो चुकी है। ये सुसाइड नोट कब लिखा गया है। इसका जवाब तलाशने के लिए पुलिस को अब हैंडराइिटंग एक्सपर्ट की रिपोर्ट का इंतजार है। रिपोर्ट में लेखनी और स्याही की पहचान कर ये स्पष्ट हो जाएगा कि नोट एक ही लय में लिखा गया है या लंबी अविध में कई बैठकों में लिखा है। 

पुलिस के लिए चुनौती
रेणुका मित्तल सुसाइड केस अब पुलिस के लिए चुनौती बन गया है। रेणुका के पिता और पति की चुप्पी काफी कुछ कह रही है। पुलिस ने खूशबू के ​बयान जिस तरह से रिकॉर्ड किए हैं, वह भी नाकाफी लग रहा है। रेणुका का सुसाइड नोट, सुसाइड करने का तरीका और पिता की बेरुखी समेत कई सवाल हैं जो पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। देखते हैं क्या पुलिस इस मामले का खुलासा कर पाएगी। सबसे बड़ा सवाल यह भी है कि हादसे के तत्काल बाद रेणुका के दोनों परिवारों ने इसे एक एक्सीडेंट घोषित कर दिया था। टीआई बैस ने सीसीटीवी फुटेज जब्त किए और खुलासा किया कि यह सुसाइड है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...
 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah