TWITTER पर मोदी के 60%, पोप के 59% फालोअर्स फर्जी | NATIONAL NEWS

एक चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। ईसाईयों के सबसे बड़े धर्मगुरु पोप फ्रांसिस का ट्विटर पर जो लोकप्रियता का मीटर है, उसमें फर्जी नंबर दिखाई दे रहे हैं। 59 प्रतिशत फालोअर्स फर्जी हैं। इसी तरह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश का सबसे लोकप्रिय नेता कहा जाता है परंतु उनके रिकॉर्ड मेें दर्ज फालोअर्स की कुल संख्या का 60 प्रतिशत फर्जी है। यह जानकारी दुनिया की सरकारी और अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं को सोशल मीडिया की रणनीति बनाने में मदद करने वाली संस्था ट्विप्लोमेसी ने सार्वजनिक की है। 

इस रिपोर्ट की मानें तो सऊदी के किंग सलमान के ट्विटर पर 6.78 मिलियन फॉलोअर्स हैं, इनमें से आठ फीसदी फेक फॉलोअर्स हैं.
दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप जारी किए आंकड़ों के हिसाब से इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर पर उनके 47.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं लेकिन उसमें से 37 फीसदी फेक फॉलोअर्स हैं.
इस सूची में तीसरे नंबर पर अमेरिका के पड़ोसी देश मेक्सिको के राष्ट्रपति पेना निएटो हैं. जिनके ट्विटर पर 7.12 मिलियन फॉलोअर्स हैं मगर इसमें से करीब 47 फीसदी फेक फॉलोअर्स हैं.
ईसाईयों के सबसे बड़े धर्मगुरु पोप फ्रांसिस के ट्विटर पर 16.7 फॉलोअर्स हैं और इनमें से 59 फीसदी फेक फॉलोअर्स हैं.

इस रिपोर्ट में जो सबसे बड़ी जानकारी सामने आई है वो ये है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस प्लेटफॉर्म पर सबसे ज़्यादा फेक फॉलोअर्स हैं. ट्विटर पर उन्हें 40.3 मिलियन लोग फॉलो करते हैं जिसमें से 60 फीसदी फेक फॉलोअर्स हैं.
इस सूची में हॉलीवुड स्टार किम कार्दशियां के ट्विटर पर 59.2 फॉलोअर्स हैं. जिनमें से 44 फीसदी फेक फॉलोअर्स हैं.
पॉप स्टार टेलर स्विफ्ट 85.6 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. इनमें से 19 फीसदी फेक फॉलोअर्स हैं.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !