SIDHI: BANK में हुई चोरी लेकिन ना हूटर बजा ना कैमरे में रिकॉर्ड हुआ | CRIME NEWS

सीधी। जिले के मझौली थाना अंतर्गत मड़वास बीच बाजार में संचालित मध्यांचल ग्रामीण बैंक में चोरी की एक घटना ने बैंक प्रबंधन को ही संदेह की जद में ला खड़ा किया है। बैंक प्रबंधन का कहना है कि चोरों ने गैस कटर से तिजोरी को काटा और 15 लाख रुपए चोरी किए लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि चोरी के समय ना तो बैंक का हूटर बजा और ना ही सीसीटीवी कैमरे में कुछ रिकॉर्ड हुआ। पुलिस को सूचना दी गई है कि मंगलवार की सुबह जब बैंक का कैशियर बैंक पहुंचा तब खिड़की व तिजोरी टूटी हुई देखी गई, जिसकी सूचना बैंक मैनेजर को दी गई, बैंक मैनेजर ने मड़वास चौकी पुलिस को दूरभाष पर जानकारी दी। 

शाम को पहुंचा था 10 लाख रुपए
बैंक में कैश की कमी थी, जिसके कारण बैंक मैनेजर के मांग पर जिला मुख्यालय मुख्य शाखा ने सोमवार की शाम करीब 6 बजे 10 लाख रुपए भेजा था, बैंक में पहले से 5 लाख रुपए मौजूद था, बैंक कर्मियों ने 15 लाख रुपए तिजोरी में रखकर ताला लगा दिया था। बैंक प्रबंधन का कहना है कि अज्ञात चोरों ने सोमवार की रात्रि ही पूरे 15 लाख रुपए साफ कर दिए।

हूटर और सीसीटीवी का वायर किसने काटा
चोरों ने बैंक के पीछे की खिड़की को तोड़ा, टूटने के बाद खिड़की को निकालकर बाहर फेंक दिया। इसके बाद वे अंदर घुसे। उन्होंने चोरी की और वापस लौट गए। सवाल यह है कि हूटर क्यों नहीं बजा और सीसीटीवी कैमरे में सबकुछ कैद क्यों नहीं हुआ। बैंक प्रबंधन का कहना है कि चोरों ने हूटर और सीसीटीवी कैमरे के वायर काट दिए थे। सवाल यह है कि क्या यह संभव है कि अज्ञात चोर बैंक में घुसे और सभी सुरक्षा उपकरणों के तार काट दे। इस बीच वो सीसीटीवी कैमरे में कैद भी ना हो। कहीं ऐसा तो नहीं कि बैंक का ही कोई व्यक्ति चोरी करने आया हो जिसे बैंक का पूरा नक्शा याद हो। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !