SBI QUICK यहां से डाउनलोड करें, ATM कार्ड कंट्रोल सहित दर्जनों सुविधाएं | BUSINESS NEWS

नई दिल्‍ली। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (STATE BANK OF INDIA) ने अपने ATM कार्डधारकों को एक खास सुविधा दे रहा है. इससे SBI कस्‍टमर अपने ATM CARD को CONTROL कर सकते हैं. यह सुविधा है SBI QUICK APP. इस ऐप में खास एटीएम कार्ड की कंट्रोलिंग के लिए विशेष फीचर्स मौजूद हैं. इस ऐप के बारे में जानकारी देने के लिए SBI ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट भी किया है. SBI क्विक वैसे तो मिस्‍ड कॉल व SMS बैंकिंग सुविधा है. लेकिन अब इसका ऐप भी मौजूद है, जिससे आप और आसानी से SBI की सुविधा का लाभ ले सकते हैं. वैसे तो SBI क्विक में बाकी के SBI ऐप्‍स की तरह ही कई फीचर्स हैं लेकिन इसमें ATM कार्ड के लिए अलग से कुछ सुविधाएं हैं. 

पूरी तरह है सिक्योर
दरअसल यह ऐप आपको अपने ATM कार्ड को ब्‍लॉक करने, ऑन या ऑफ करने और ATM पिन जनरेट करने की सुविधा उपलब्‍ध कराता है. यानी इसके जरिए आप अपने कार्ड की सिक्‍योरिटी का पूरा इंतजाम केवल स्‍मार्टफोन के माध्‍यम से कर सकते हैं. हालांकि, इस ऐप को तभी इस्‍तेमाल किया जा सकेगा, जब जिस मोबाइल नंबर पर इस ऐप को डाउनलोड किया गया है वह बैंक में रजिस्‍टर्ड हो. 

BLOCK भी कर सकते हैं कार्ड
अगर आपका ATM कार्ड खो गया है और आप इसे ब्‍लॉक कराना चाहते हैं तो आपको ऐप के 'ATM कम डेबिट कार्ड' फीचर में जाकर 'ATM कार्ड ब्‍लॉकिंग' सिलेक्‍ट करना है. उसके बाद अपने कार्ड के आखिरी 4 डिजिट एंटर करके कंटीन्‍यू पर सिलेक्‍ट करना है. इस सर्विस के लिए आपको कुछ चार्ज भी देना होगा. इसके अलावा SMS के जरिए ऐसा करना चाहते हैं तो आपको BLOCK-- space--डेबिट कार्ड के आखिरी 4 डिजिट लिखकर 567676 पर SMS करना है.

ATM को करें SWITCH ON या OFF
इसके जरिए आप अपने ATM कार्ड को किसी भी एटीएम मशीन, पीओएस मशीन, ई-कॉमर्स, इंटरनेशनल और डॉमेस्टिक इस्‍तेमाल के लिए स्विच ऑन या ऑफ कर सकते हैं. इसके लिए आपको ऐप के एटीएम कम डेबिट कार्ड फीचर में जाकर अपने कार्ड के आखिरी 4 डिजिट डालकर एटीएम कार्ड स्विच ऑन/ऑफ पर क्लिक करना है. उसके बाद जिस ऑप्‍शंस चुन सकते हैं और स्विच ऑन या ऑफ कर सकते हैं. वहीं, अगर आप मैसेज से ऐसा करना चाहते हैं तो आपको SMS 09223588888 पर भेजना है. ATM ट्रान्‍जेक्‍शंस स्विच ऑन के लिए- SWONATM-- space-- कार्ड के अंतिम 4 डिजिट स्विच ऑफ के लिए- SWOFFATM-- space--कार्ड के अंतिम 4 डिजिट.

ये फीचर्स भी मिलेंगे
ATM कंट्रोलिंग के अलावा SBI क्विक में 
बैलेंस इन्‍क्‍वायरी, 
MINI STATEMENT, 
CAR LOAN-HOME LOAN की डिटेल पाने, 
PM सोशल सिक्‍योरिटी स्‍कीम्‍स में एनरॉलमेंट, 
अकाउंट डिरजिस्‍टर करने, 
अकाउंट स्‍टेटमेंट, 
होम लोन इंट्रेस्‍ट सर्टिफिकेट,
एजुकेशन लोन सर्टिफिकेट,
ई-मेल के जरिए पाने की भी सुविधा मौजूद है.
मोबाइल एप DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !