RAILWAY RECRUITMENT परीक्षा: आवेदन की LAST DATE बदली, एक संशोधन भी हुआ | GOVT JOB

अजमेर। रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा अब तक की सबसे बड़ी भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है। सहायक लोको पायलट और तकनीशियन के 26502 पदों के लिए आवेदन की सोमवार को अंतिम तिथि थी। अभ्यर्थियों की मांग और कुछ आवश्यक संशोधन के बाद रेलवे भर्ती बोर्ड ने इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 31 मार्च 2018 तक कर दी है। साथ ही ग्रुप डी के 62902 पदों के लिए भी आवेदन की प्रक्रिया जारी है। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 मार्च 2018 थी, इसे भी बढ़ाकर अब 31 मार्च 2018 तक कर दी गई है। 

रेलवे भर्ती बोर्ड अजमेर के अध्यक्ष आलोक कुमार मिश्र के अनुसार केंद्रीय भर्ती मंडल के निर्देश पर यह तिथि बढ़ाई गई है और इसके लिए संशोधित दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप सी यानी सहायक लोको पायलट और टेक्नीशियन पदों के लिए पूर्व में आयु सीमा 18 से 28 वर्ष निर्धारित की थी। इसे अब बढ़ाकर 18 से 30 वर्ष कर दी गई है। 

साथ ही ग्रुप डी की भर्ती के लिए पूर्व में आयु सीमा 18 से 31 वर्ष निर्धारित की गई थी। इसे भी बढ़ाकर अब 18 से 33 वर्ष कर दी गई है। एक बड़ा संशोधन यह किया गया है की नॉन एक्जम्पटेड केटेगरी के अभ्यर्थियों से 500 आवेदन शुल्क लिया जाएगा, लेकिन आन लाइन परीक्षा के बाद उन्हें 400 रुपए शुल्क वापस उनके खातों में लौटा दिया जाएगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !