MPPEB: समूह-4 की परीक्षाएं स्थगित, उम्मीदवारों में आक्रोश | MP NEWS

मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल द्वारा आयोजित की जाने वाली 2018 की भर्ती परीक्षाओं मे समूह-4 के अन्तर्गत सहायक ग्रेड-3, स्टेनोटायपिस्ट, एवं अन्य समकक्ष पदों के लिये परीक्षा स्थगित कर दी गई है। पीईबी ने पहले इस परीक्षा के लिए 15 मार्च की तारीख का ऐलान किया था परंतु विभाग की ओर से भर्ती नियम ही नहीं भेजे गए। अंतत: पीईबी ने परीक्षा स्थगित कर दी। इससे उम्मीदवरों में भारी आक्रोश पनप रहा है। जिन्होनें वर्ष 2016 मे CPCT परिक्षा उत्तीर्ण की थी। उनकी तो सारी मेहनत ही बेकार हो गई, क्योंकि उनके स्कोर कार्ड वर्ष 2018 मे धीरे-धीरे समाप्त हो जाएंगे। 

नाराज उम्मीदवारों ने भोपाल समाचार डॉट कॉम को भेजे ईमेल में बताया है कि पूर्व मे भी उक्त परीक्षा दिसम्बर 2017 मे होनी थी जो कि नही हुई। महीनों से तैयारी कर रहे बेरोजगार छात्रों मे असन्तोष बढ़ता ही जा रहा है। अब लगभग 16 परीक्षाएं 8 माह मे (अकटूबर 2018 तक) लगातार होनी हैं इसके बाद आचार संहिता लग जाएगी। 

उम्मीदवारों का कहना है कि समूह-4 की परीक्षाओं के लिए हजारों बेरोजगारों ने तैयारियां कर रखीं हैं। ऐसे में परीक्षा का स्थगित हो जाना काफी निराशाजनक है। चुनावी साल में इस तरह की लापरवाहियां सरकार के लिए नुक्सानदायक साबित हो सकतीं हैं। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !