अपराधियों को छुड़वाना हमारी मजबूरी है: नंदकुमार सिंह चौहान | MP NEWS

भोपाल। भोपाल में आरती राय आत्महत्या कांड और आरोपी दानिश को थाने में मिले वीआईपी ट्रीटमेंट के बीच भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान का आपत्तिजनक बयान आया है। उन्होंने कहा है कि पुलिस दवाब में काम करती है। एक अपराधी जुर्म करने के बाद भी हमसे मदद मांगता है। कभी कभी अपराधियों को छुड़वाना हमारी मजबूरी होती है। नंदकुमार सिंह चौहान बुरहानपुर में पुलिस थाने के नवीन भवन का लोकार्पण कर रहे थे। 

उन्होंने अपने भाषण के दौरान कहा कि पुलिस दबाव में काम करती है। अगर एक अपराधी भी अपराध करता है तो वो इस मामले में जनप्रतिनिधियों से मदद मांगता है और मजबूरी में हमें भी अपराधी के लिए पुलिस को फोन करना पड़ता है। पुलिस पर समाज और जनप्रतिनिधियों का दबाव रहता है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने बाद में ये भी कहा कि कभी- कभी पुलिस के लिए यह दबाव अपराध को कम करने में मददगार साबित होते है।

गृहमंत्री ने उठाई आपत्ति
नंदकुमार सिंह चौहान के बयान के बाद गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि नेताओं को अपराधियों की पैरवी नहीं करनी चाहिए। नेताओं के फोन करने से पुलिस पर दबाव बनता है।

अपराधियों को प्रोत्साहित कर रहे हैं नंदकुमार सिंह: कांग्रेस
प्रदेश कांग्रेेस के मुख्य प्रवक्ता केके मिश्रा ने भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमारसिंह चौहान के बयान को अपराधियों को प्रोत्साहित करने वाला बतया। यह बयान उसी दिन आया है, जब प्रदेश की बिगड़ी कानून-व्यवस्था पर विधानसभा में मचे बबाल के बाद मुख्यमंत्री और मानव अधिकार आयोग ने अलग-अलग जिम्मेदार अधिकारियों को तलब किया है। लिहाजा, मुख्यमंत्री को स्पष्ट करना चाहिए कि भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष का बयान कितना सामयिक है? 

श्री मिश्रा ने कहा कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के इस बयान के बाद यह साबित हो चुका है कि अपराधियों की पर्याय बन चुकी भाजपा अब पूरी तरह उनके समक्ष आत्म समर्पण कर चुकी है। इंटेलीजेंस के दस्तावेजों में तो इस बात के भी स्पष्ट प्रमाण है कि किन मंत्रियों के सरकारी बंगलों में बलात्कार और हत्याओं के आरोपियों ने फरारी काटी है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !