MLA JITU PATWARI की बिजली काटी, वायरल खबर का सच | MP NEWS

भोपाल। कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी हर विधानसभा सत्र में सुर्खियां बटोरने के लिए कुछ ना कुछ कर ही लेते हैं। इस बार भी उन्होंने 'चोर मंडली' बयान देकर सुर्खियां बटोर लीं थीं परंतु आज एक अन्य मामला सुर्ख हो गया। विधानसभा सत्र के दौरान पता चला कि जीतू पटवारी के घर की बिजली कट गई। वाट्सएप पर वायरल हुआ कि  पटवारी ने शिवराज सरकार पर तीखे हमले किए इसलिए सरकार ने यह नीच हरकत करवाई लेकिन जब पता किया गया तो जानकारी मिली कि पटवारी के घर का 12 लाख रुपए का बिल बकाया था। बिजली कंपनी की टीम जब कनेक्शन काटने पहुंची तो चलते सत्र में बदनामी से बचने के लिए 7 लाख रुपए का चेक दे दिया गया। बिजली नहीं कटी। यह विवाद 2 साल से चल रहा है।

बिना जानकारी जुटाए ऊर्जा मंत्री पारस जैन ने बयान दे डाला कि, नियम और कानून सभी के लिए एक है। हम किसी का कनेक्शन नहीं काटते हैं, जिसका बिल बकाया होता है उसका ही कनेक्शन कटता है। उन्होंने कहा कि यदि बिजली काट दी गई है तो पैसा भर दिया जाए, बिजली चालू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि किसी पर भी बिजली का बिल बकाया होता है तो कार्रवाई तो होगी ही। इसमें कोई नई बात नहीं है। 

जनसंपर्क मंत्री ने भी कानून का निबंध सुना दिया
जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी लगे हाथों बयान दे डाला। बोले कानून तो सभी के लिए एक है। उन्होंने कहा कि कानून आपके लिए भी और मेरे लिए भी एक ही है और उसे अपना काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम जनप्रतिनिधि हैं तो हमें मर्यादित आचरण करना चाहिए।

पटवारी को भी नहीं था पता क्या हुआ
इस पूरे मामले पर कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी का कहना है कि, मुझे खबर मिली है कि इस प्रकार की कोई घटना हुई है पर अभी पूर्ण जानकारी नहीं मिल सकी है कि, मेरे घर की बिजली काटी गई है या अन्य घरों की बिजली काटी गई है। उन्होंने कहा कि यदि बिजली का बिल नहीं भरा है तो हो सकता है कि बिजली काट दी गई होगी।

क्या हुआ था घटनाक्रम
पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी वित्त वर्ष की समाप्ति के चलते वसूली अभियान के तहत शहर के बड़े बकायादारों के कनेक्शन कट कर रहे हैं। कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी के राऊ स्थित घर का 12 लाख रुपए का बिल बकाया था। दोपहर में टीम जब कनेक्शन काटने पहुंची तो विधायक के परिजन ने बिलों में गड़बड़ी की बात कही। अधीक्षण यंत्री सुब्रतो रॉय के मुताबिक विधायक पटवारी के यहां माता-पिता के नाम से दो कनेक्शन और खुद उनके नाम पर एक कनेक्शन है। पिछले दो साल से बिल बकाया था। परिवारजनों ने 7 लाख रुपए का चेक तत्काल जमा कराया। कनेक्शन नहीं काटा गया। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !