मंगल और शनि की युति: सभी 12 राशियों को प्रभावित करेगी

मंगल को क्रूर ग्रह माना जाता है. मंगल ग्रह ऊर्जा, शक्ति एवं पराक्रम का कारक है. इसके अलावा यह रक्तपात एवं ख़ून से संबंधित बीमारियों का भी प्रतिनिधित्व करता है. मंगल धनु राशि में प्रवेश करने वाला है जहां शनि पहले से ही विद्मान है जिससे दोनों के बीच युति संबंध बन रहा है. ज्योतिष में क्रूर और पाप ग्रह का यह मिलन अशुभ और विनाशकारी माना जाता है. 7 मार्च 2018, बुधवार को मंगल ग्रह 18:53 बजे धनु राशि में गोचर कर चुका है और 2 मई 2018 तक इसी राशि में स्थित रहेगा. मंगल के इस गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर होगा. आइए जानते हैं आपके जीवन पर इस गोचर का क्या असर होगा?

मेष राशि-
मंगल का धनु राशि में जाना आपके प्रेम संबंधों-वैवाहिक जीवन को बेहतर बना सकता है. आप दोनों के बीच आपसी समस्या खत्म होंगे. ये गोचर आपको एक नए पार्टनर से मिलवा सकता है. आपकी रुचि धार्मिक कार्यों के प्रति बढ़ सकती है. आपको अपने पिता के साथ संबंधों को बेहतर बनाए रखना है. पिता के स्वास्थ्य का खयाल भी रखना होगा. उपाय- हनुमाष्टक का पाठ हर मंगल और शनिवार करना है.

वृषभ राशि-
काम समय पर पूर्ण नहीं होंगे और कटुवाणी का प्रयोग करने से बचें. वाहन आदि सावधानी से चलाएं, क्योंकि चोट लगने का भय रहेगा. निजी संबंधों पर ध्यान दें. आर्थिक स्थिति भी कमज़ोर रह सकती है. कर्ज़ लेने से बचना है और स्वास्थ्य का ख्याल रखना है. उपाय- माँ दुर्गा की पूजा के बाद हनुमान चालीसा पढ़ें.

मिथुन राशि-
ये समय अनेक तरह के भटकाव देगा रिश्तों में. जिनकी शादी हो गयी, उनके बीच अनबन बहुत बढ़ सकती है इसलिए ध्यान दें. प्रेम संबध भी बिगड़ेंगे, व्यापार में ध्यान दें. साझेदारी के कामों को भी सावधानी से निबटाएं. नया कार्य या व्यापार शुरू न करें. इस समय बेवजह क्रोध करने से बचें. तनाव को भी अपने पास न फटकने दें. उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम के पाठ के बाद इस मंत्र का जाप करें. उपाय- ॐ हुं हनुमते नमः

कर्क राशि-
स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें नहीं तो सिर दर्द, हड्डी और स्पाइन की समस्या हो सकती है. बात-बात पर लोगों के साथ अनबन हो सकती है. किसी झगड़े में न पड़े नहीं तो नुकसान होगा. अपने स्वास्थ्य का खयाल रखना बिल्कुल न भूलें. नौकरीपेशा लोग खासतौर पर ध्यान रखें. नई दिक्कतें आ सकती है. उपाय- हनुमान चालीसा का प्रतिदिन पाठ करें.

सिंह राशि-
यह गोचर आपके प्रेम संबंधों के लिए काफी अच्छा साबित होगा. इतना ही नहीं, आपको नए या पुराने दोस्त मिल सकते हैं. फोकस नहीं होगाइसलिए बच्चे पढाई में विशेष ख्याल रखें. साथ ही साथ प्रेम प्रसंग का भी ध्यान रखना है क्योंकि आपके साथी आपसे अलग हो सकते हैं.नौकरी-व्यापार अच्छा रहेगा. उपाय- ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः

कन्या राशि-
यह गोचर आपके करियर के लिए अच्छा सिद्ध हो सकता है. आपकी कार्यक्षमता में बढ़ोत्तरी होगी. आपसी संबंधों में मधुरता आएगी. सहकर्मियों का सहयोग भी आपको प्राप्तर होगा. इस दौरान की गई आपकी मेहनत जरूर रंग लाएगी.माँ के स्वास्थ्य को लेकर चिंतन करने की आवश्यकता रहेगी. लेकिन गुस्से में काबू रखे नहीं तो घर में थोड़ी अशांति होगी हालांकि यदि आप घर बदलने के मूड में हैं तो मंगल का धनु में गोचर 2018 आपके लिए मददगार हो सकता है. उपाय: लाल मसूर की दाल लाल कपड़े में बांधकर हनुमान मंदिर में चढ़ाएं

तुला राशि-
आपका हौसला बढ़ा रहेगा. यदि इस समय आप कोई नई पहल कर रहे हैं तो उसके सफल रहने की अच्छी उम्मीद है. इस समय आप कुछ ऐसे फ़ैसले लेंगे, जो आगे चलकर फ़ायदेमन्द होंगे. यदि आप सिंगल हैं तो अब आपका इंतजार खत्म हो सकता है. किसी पार्टनर के मिलने की संभावना है. इस काम में आपका कोई मित्र सहायता कर सकता है. लेकिन आप शादीशुदा हैं तो इस दौरान आपका वैवाहिक जीवन भी उत्तम रहेगा. उपाय: बजरंगबाणकापाठकरे, अनार के फल का दान करें

वृश्चिक राशि-
आने वाला यह गोचर वृश्चिक राशि के जातकों पर सकारात्मंक प्रभाव करेगा. धन खर्च हो सकता है. काम पर आपका ध्याान थोड़ा कम रहने वाला है. विशेषकर आपकी वाणी में कटुता बढ़ सकता है. आपकी कोशिश यही होनी चाहिए कि कटु शब्दों का प्रयोग करने से बचें और विनम्र बने रहें. बेवजह के खर्चों से बचें. हालांकि अधिक प्रयास करने से काम बनेंगे. उपाय: सुन्दरकांड का पाठ करें. घर की छत पर लाल रंग का झंडा लगाएं.

धनु राशि-
इसी राशि में गोचर होने से मंगल ग्रह का प्रभाव धनु राशि के जातकों पर अधिक होगा. यदि आपकी कुंडली में मंगल ग्रह की दशा या महादशा चल रही है और आपका लग्न भी धनु है, तो आपको बड़े परिवर्तन हासिल हो सकते हैं. इस दौरान धनु राशि के जातक खुद पर ध्यान देंगे. अपने लुक्स से लोगों को प्रभावित करेंगें. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. महंगी वस्तुओं पर खर्च कर सकते हैं. महिलाएं अपनी साज-सज्जा पर अधिक धन खर्च कर सकती हैं. हालांकि इस दौरान काम-काज में बढ़ोत्तरी के योग भी बनेंगे. उपाय: मंगल देव के मंत्र का जाप करें.

मकर राशि-
इस राशि के जातक अपने ऐशो-आराम पर खर्च कर सकते हैं. स्वर्ण की कोई वस्तु खरीद सकते हैं. मीठा खाने का मन करेगा. धन लाभ की संभावना है. लव पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा. वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा. इस समय कुछ ऐसे भी काम होंगे जिनमें आपको आसानी से सफलता नहीं मिलेगी. ख़र्चों में वृद्धि होने की भी सम्भावना है. इस समय निजी जीवन और पेशे में संतुलन बनाकर रखें. उपाय: तांबा अथवा लाल कपड़े का दान करें

कुम्भ राशि
यह गोचर कुंभ राशि के जातकों के लिए सफलता लाएगा. इस राशि के जातक यदि किसी कार्य को करने की लंबे समय से सोच रहे हैं, तो इस बार उसे करने में सफलता हासिल हो सकती है. मित्रों से सहायता प्राप्त होगी. भाइयों का सहयोग मिलेगा. प्रेम संबंध और वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा. मंगल का धनु में गोचर 2018 आपके लिए अनुकूल है अत: आपको कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा. यात्राओं के मौके मिलेंगे. उपाय: मंगलवार को बेसन के लडडू दान करें.

मीना राशि
मीन राशि पर गोचर का प्रभाव-यह गोचर मीन राशि के जातकों को धन लाभ दिला सकता है. इसके अलावा आपको कार्यक्षेत्र में भी सफलता हासिल होगी. कोई नई महिला मित्र बन सकती है. धन के व्यय पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. मंगल का धनु में गोचर 2018 आपके कार्यक्षेत्र को काफी लाभ पहुँचा सकता है. आप अपेक्षाकृत अधिक ऊर्जावान रहेंगे. आर्थिक मामलों में भी सकारात्मकता देखने को मिलेगी. लोग आपके द्वारा किए गए कार्य की प्रशंसा करेंगे. उपाय: शिवजी की उपासना करें.चलिए अब मंगल का धनु में गोचर 2018 का सामना बिना किसी डर के करें. आशा करते हैं कि मंगल का धनु में गोचर 2018 में मंगलमय हो!
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !