IAS अफसर के यहां कालाधन की तलाश, आयकर का छापा | NATIONAL NEWS

लखनऊ। KUMAR ARVIND SINGH DEV IAS के सरकारी आवास और मोहनलालगंज स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ आयुष मेडिकल साइसेंज में आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की। विभाग यहां कालाधन की तलाश कर रही है। उसे सूचना मिली थी कि अरविंद सिंह के यहां बेहिसाब बेनामी संपत्तियां हैं। टीम को इस दौरान 50 लाख रुपये कैश और करीब 3 किलो सोना मिला है। आयकर अधिकारियों के मुताबिक छापेमारी के दौरान कई अहम दस्तावेज भी मिले हैं जिनकी जांच चल रही है। टीम को कुछ बैंक लॉकर्स का भी पता चला है।

आयकर विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक बुधवार सुबह दिल्ली की एक स्टील कंपनी के मालिक के घर आयकर विभाग की रेड की गई। इस रेड में आयकर अधिकारियों को कई बोगस कंपनियों के दस्तावेज मिले। कई दस्तावेजों में कुमार अरविंद की पत्नी डायरेक्टर थीं। इसके तुरंत बाद लखनऊ टीम ने गौतमपल्ली स्थित आईएएस अफसर के मकान और मोहनलालगंज स्थित इंस्टिट्यूट ऑफ आयुष मेडिकल साइसेंज के परिसर में छापेमारी की। दोनों जगहों पर रेड देर रात तक चलती रही। कुमार अरविंद इस समय डीजी (राज्य प्रशासनिक और प्रबंध संस्थान) के पद पर तैनात हैं। 

कई और लोगों पर कसेगा शिकंजा 
आयकर अधिकारियों के मुताबिक जांच में मिले दस्तावेजों की पड़ताल के बाद कुछ और लोगों पर भी शिकंजा कस सकता है। आयकर टीम यह भी जांचने में जुटी है कि इतनी बड़ी मात्रा में कैश और सोना कहां से आया। इससे पहले भी आयकर टीम ने यूपी में तीन आईएएस अफसरों के घर पर छापेमारी की थी। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !