माँ का शारीरिक गठन बताता है कि गैंगरेप पीड़िता कितनी सुन्दर होगी: Ex.DGP सांगलियान | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। महिला सशक्तिकरण के लिए काम करने वाली महिलाओं को एक कार्यक्रम के दौरान 'निर्भया अवॉर्ड' से सम्मानित करते हुए कर्नाटक के पूर्व डीजीपी एचटी सांगलियान ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि निर्भया का शारीरिक गठन देखकर पता चलता है कि निर्भया कितनी सुंदर रही होगी ? उनका फिजिक बहुत ही अच्छा है। जब इन बातों को लेकर मीडिया में चर्चा होने लगी, तब उन्होंने अपनी सफाई दी। सांगलियान ने कहा कि 'मैंने कहा था निर्भया की मां का बहुत अच्छा फिजिक है और निर्भया भी सुंदर रही होगी। यह बयान सिर्फ महिलाओं की कोमलता और किसी सुंदर व्यक्ति के बारे में बताना था।' इससे ज्यादा और कुछ नहीं। आपलोग बिना कारण के ही विवाद बढ़ा रहे हैं। 

अपनी बात को सही साबित करने के लिए उन्होंने आगे कहा कि 'मुझे भी अकसर लोग कहते हैं कि आप बहुत स्लिम और यंग दिखते हैं। मैं इस पर खुश महसूस करता हूं।' 
वहीं, निर्भया की मां ने सांगलियान के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि उन्हें मेरी फिजिक की जगह मेरे संघर्ष को लेकर टिप्पणी करनी चाहिए थी। उन्होंने आगे कहा कि उनके इस बयान से पता चलता है कि देश में आज भी लोगों की मानसिकता में परिवर्तन नहीं आया है।

आपको बता दें कि निर्भया 2012 में गैंगरेप का शिकार हुई थी। बाद में इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई थी। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया था। ऐसी घटनाओं में ज्यादा से ज्यादा सजा दिलाने के लिए सरकार को कानून में संशोधन करना पड़ा था। केन्द्र सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए निर्भया फंड की भी स्थापना की थी।  

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !