संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का अगले सप्ताह होगा नियमितीकरण | EMPLOYEE NEWS

भोपाल। 15 दिन से हड़ताल पर बैठे मध्यप्रदेश के संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने आज सीएम शिवराज सिंह चौहान के जन्म दिन पर उन्हे बधाई देने की योजना बनाई परंतु पुलिस ने उन्हे सीएम को बधाई देने की अनुमति भी नहीं दी। पुलिस ने उन्हे रास्ते में ही रोक लिया। कर्मचारियों ने सिर पर टोपी भी लगा रखी थी जिस पर सीएम को बधाईयां लिखीं हैं।  उधर विदिशा से खबर आ रही है कि सीएम शिवराज सिंह हड़ताली कर्मचारियों के पंडाल में पहुंचे और आश्वासन दिया कि वो अगले सप्ताह नियमितीकरण के आदेश जारी कर देंगे। 

इधर हड़ताल के कारण प्रदेश भर की स्वास्थ्य सेवाएं लड़खड़ा गई हैं। वहीं न्यू बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारियों ने भी वेतन विसंगति को लेकर हड़ताल पर जाने का मन बना लिया है। एनआरएचएम के संचालक डॉ बीएन चौहान ने संविदा कर्मचारियों को शनिवार तक हड़ताल समाप्त कर काम लौटने का आदेश दिया है। साथ ही हड़ताल समाप्त न करने पर नौकरी से निकाल देने की धमकी दे डाली। बावजूद हड़ताली कर्मचारियों ने रविवार को आदेश की प्रतियां जलाकर अपना विरोध जारी रखा। 

सीएमएचओ, भिंड डॉ जेपीएस कुशवाह का कहना है कि हड़ताली कर्मचारियों को दो छुट्टी का लाभ मिला है। सोमवार को जो कर्मचारी काम पर नहीं आएंगे, उनकी निर्धारित प्रारूप में जानकारी भरकर भोपाल भेजी जाएगी। इसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

1 जिले में 17 आयुष मेडिकल ऑफिसर है। लेकिन यह सभी संविदा पर पदस्थ है। इन्हें राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की जिम्मेदारी दी गई है। इनके हड़ताल पर चले जाने की वजह से उक्त कार्यक्रम ठप हो गया है। इसके अलावा जिला अस्पताल के पीछे टीवी अस्पताल में भी ताला लग गया है, मरीज परेशान हो रहे हैं। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !