हड़ताली कर्मचारियों ने सीएम शिवराज सिंह के माथे पर लगाया काला टीका | EMPLOYEE NEWS

ग्वालियर। पिछली 24 तारीख से आंदोलनरत मध्यप्रदेश सहकारिता समिति कर्मचारी महासंघ के लोगों की हड़ताल होली के दिन भी जारी रही। शुक्रवार को आंदोलन कर रहे इन कर्मचारियों ने सीएम शिवराज सिंह के पोस्टर पर काला टीका लगाया और अपने विरोध का इजहार किया। उन्होंने इस होली को काले दिवस के रुप में मनाया है। कर्मचारियों का कहना है कि उन्होने सीएम के मुंह पर काला रंग लगाया है और खुद भी काली होली मनाई है, इस मौके पर करीब 300 से ज्यादा सहकारिता कर्मी मौजूद थे। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश सहकारिता समिति कर्मचारी संघ के बैनर तले अपनी 4 सूत्रीय मांगों को लेकर लक्ष्मी बाई समाधि के सामने प्रदर्शन कर रहे है।

आंदोलनरत कर्मचारियों ने पिछले रविवार को अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया था। दरअसल इन कर्मचारियों की मांग है, कि सहकारिता समिति कर्मचारियों को जिला कैडर वेतनमान और स्थानांतरण जैसी सुविधाएं दी जाए उनसे पूर्व के अनुसार दुकान का संचालन कराया जाए, बीएमआर खाते संस्थाओं में खोले जाएं। कर्मचारियों ने सोमवार को मुंडन संस्कार भी कराया था।

सहकारिता समिति कर्मचारी महासंघ के जिला अध्यक्ष आलोक राणा ने बताया कि उनकी वेतन विसंगति का मामला लंबे समय से पेंडिंग है। उन्होंने कहा कि सहकारी समिति के कंप्यूटर ऑपरेटर और लिपिक को भी सेवा नियमों के तहत दायरे में लाया जाए अन्यथा मांगे पूरी ना होने तक जिला ग्वालियर की समस्त 76 समितियों के कर्मचारी तालाबन्दी कर हड़ताल में साथ रहेंगे। ऐसे में उन्होंने किसानों को होने वाली परेशानियों को लेकर खेद जताया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !