बेटियों को बुरी नजर से देखने वाले दुष्टों के ठिकाने भी तोड़ देंगे: CM शिवराज सिंह @ कर्मश्री कवि सम्मेलन

भोपाल। कर्मश्री द्वारा नववर्ष की प्रथम संध्या पर आयोजित कवि सम्मेलन में दीप प्रज्जवलन करने उपरांत उपस्थित जनसमुदाय को नववर्ष, नवरात्र, गुड़ी पड़वा और चैतीचांद की शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने तय किया है कि नया वर्ष तो चैत्र प्रतिपदा के दिन ही मनेगा। इसीलिए हमने इस दिन छुट्टी की घोषणा भी की है। यह हमारी परंपरा का वर्ष है। आज से नवरात्र भी आरंभ हुए हैं। हम देवियों की पूजा करते है, बेटियों की पूजा करते हैं लेकिन कुछ दुष्ट जो बेटियों को सही दृष्टि से नहीं देखते उनकी आजकल सरकार खबर ले रही है, पुलिस को हमने निर्देश दिए हैं। ऐसे गुंडों के ठिकानों को भी तोड़कर फेंकनेे के निर्देश दिए हैं। 

माता-बेटियों को पूजन वाले इस देश में कुछ नराधम जो पैदा हो गए हैं जो बेटियों के साथ बुरा व्यवहार करते हैं उनको फांसी देने के लिए हमने कानून बनाया है। आज हम शक्ति की उपासना के साथ यह संकल्प भी करें कि मध्यप्रदेश की धरती पर बेटियां पूजनीय होगी और सारा समाज उनका सम्मान करेगा। हम धर्म की जय और अधर्म का विनाश हो बोलने वाले लोग हैं, सबके सुख, निरोग और मंगल की कामना करने वाले लोग हैं लेकिन हमने यह भी निश्चित किया है कि दूसरों के सुख में खलल डालने वाले लोग बख्शे नहीं जाएंगे। 

हम मध्यप्रदेश की प्रगती एवं विकास के लिए नया सवेरा लाएंगे और प्रदेश का देश का ही नहीं अपितु विश्व का सर्वप्रथम राज्य बनाएं। आज नवरात्र के अवसर पर हम यह संकल्प करते हैं और इसकी सफलता के लिए माता से कामना करते हैं। इसके लिए सभी का सहयोग लगेगा। सभी को संकल्प लेना होगा कि अपने अधिकार तो लेंगे लेकिन अपने कत्र्वयों का पालन भी करेंगे। हमारी पंरपराओं को हम जीवित रखेंगे। भोपाल राजा भोज के साथ-साथ रानी कमलावती का भी शहर है, इसीलिए इसी साल रानी कमलावती की विशाल प्रतिमा कमला पार्क में लगाई जाएगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कवि सम्मेलन के आयोजन के लिए आयोजक विधायक रामेश्वर शर्मा को बधाई देते हुए कहा कि रामेश्वर शर्मा सही में कर्मश्री है जो लगातार कर्म करते रहते हैं। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !