अध्यापकों ने कहा: बजट सत्र में ही सभी मांगों का प्रावधान किया जाए | ADHYAPAK SAMACHAR

भोपाल। आज शासकीय अध्यापक शिक्षक संघ मप्र के प्रांताध्यक्ष सुनील मिश्रा मुख्य घटक संघ अध्यापक संघर्ष समिति मध्य प्रदेश के तत्वाधान में रविंद्र भवन भोपाल में आवश्यक बैठक और प्रेस वार्ता की गई जिस में मुख्य रूप से मुख्यमंत्री से वादा पूरा करने व बजट सत्र में ही अध्यापकों की सारी जायज मांगे पूरी करने की पुनः अपील की गई। इस अवसर पर निम्न मांगे दोहराई गईं। 

1. अध्यापक संवर्ग को सितंबर 2013 से पुनरीक्षित वेतनमान मुंबई के लीलावती अस्पताल से की गई मुख्यमंत्री की घोषणा 1 जनवरी 2016 से शिक्षक संवर्ग की भांति सातवां वेतनमान दिया जाए ।
2 . वेतन निर्धारण में 98 के शिक्षाकर्मी का संविलियन 2007 में अध्यापक संवर्ग में हुआ था उस समय उन्हें सेवाकाल के बदले मिली वेतन वृद्धियां की जाए साथ ही 2006 एवं उसके बाद के अध्यापकों अध्यापकों साथियों के साथ की जा रही वेतन विसंगति को समाप्त किया जाए। 

3.बजट सत्र के दौरान माननीय वित्त मंत्री द्वारा सदन में छठवां वेतनमान दिए जाने की बात कहना समझ से परे छठवां वेतनमान अध्यापक पूर्व से ही पा रहे हैं इस बात से ऐसा प्रतीत होती है की सरकार हमें सातवां वेतनमान नहीं दे रही और उनके नाम पर एक चुनाव लड़ना चाहती है।
 4.बिना शर्त अनुकंपा नियुक्ति एवं स्थानांतरण के आदेश तत्काल किए जाएं ।
5.शिक्षा विभाग में पुरानी पेंशन बहाली आदेश जारी किए जाए जिससे सेवानिवृत्त हो चुके अध्यापकों को इसका लाभ मिल सके ।
6.शिक्षा विभाग को ही क्यों निक्कमा मान रही सरकार। ई अटेंडेंस एवं ड्रेस कोड का हम स्वागत करते हैं लेकिन सभी विभागों में एक साथ लागू किया जाए। 
7.प्रदेश के 300000 अध्यापकों का आक्रोश इन समस्याओं के निराकरण पर ही समाप्त होगा चाहे कितने ही अध्यापक नेता सरकार के आगे पीछे घूमते रहें ।

बैठक में मौजूद अध्यापक प्रतिनिधियों ने पुरजोर ढंग से मांग की मुख्यमंत्री जी हमारी जाए समस्याओं का अति शीघ्र 30 अप्रेल के पहले  निराकरण करें अन्यथा संघ को विवश होकर जिला अध्यक्षों एवं संघ के पदाधिकारियों की मांग पर आगामी 01 मई से मजदूर दिवस पर लाखों अध्यापकों की मौजूदगी में  आंदोलन की रणनीति बनाने विवश होना पड़ेगा। 

रविंद्र भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में संघ के प्रमुख शासकीय अध्यापक शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष सुनील मिश्रा प्रांतीय महासचिव महेंद्र पांडे प्रांतीय संयोजक भरत भार्गव प्रांतीय उपाध्यक्ष राजेंद्र पाटीदार प्रदेश संगठन मंत्री अनिल शुक्ला,नरसिंहपुर से संभागीय अध्यक्ष सत्य प्रकाश त्यागी,संभागीय अध्यक्ष लाखन सिंह सेंगर प्रांतीय संयुक्त सचिव रमाकांत शुक्ला भोपाल जिला अध्यक्ष दीपक सूर्यवंशी  अध्यापक संघर्ष समिति से राकेश पांडे और एच एन नरवरिया ,रामसिंह राजपूत की मुख्य उपस्थिति रही। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !