कांग्रेस के 89% जमीनी कार्यकर्ताओं ने कहा: सीएम कैंडिडेट तो होना चाहिए : सर्वे रिपोर्ट | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश में चुनावी तैयारियां शुरू हो चुकीं हैं। भाजपा ने बूथ स्तर पर अपनी जमावट कर ली है परंतु मप्र कांग्रेस के दिग्गज नेता अब तक यह तय नहीं कर पाए हैं कि भाजपा की ओर से शिवराज सिंह चौहान के सामने कांग्रेस की ओर से कोई चेहरा होना चाहिए या नहीं। भोपालसमाचार.कॉम ने आॅनलाइन सर्वे में सामने आया है कि 89 प्रतिशत कांग्रेसी कार्यकर्ता चाहते हैं कि सीएम कैंडिडेट होना चाहिए। जबकि 11 प्रतिशत चाहते हैं कि सीएम कैंडिडेट नहीं होना चाहिए। 

सर्वे क्यों किया

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव परंपराओं की दुहाई दे रहे हैं तो ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ समय के बाद बदलने की मांग कर रहे हैं। प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया भी कांग्रेसियों के मन की बात पढ़ने की कोशिश करते नजर नहीं आ रहे। इसलिए भोपालसमाचार.कॉम ने एक रेंडम सर्वे किया ताकि कांग्रेसी और उसकी विचार से प्रेरित लोगों के मन की बात सामने आ सके। पता चले कि आखिर वो क्या चाहते हैं। 

क्या भरोसा कर लें इस सर्वे रिजल्ट पर
हम बताना चाहेंगे कि यह एक रेंडम सर्वे था। जो 15 मार्च 2018 को दोपहर 1:52 बजे शुरू हुआ और 16 मार्च दोपहर 1:52 बजे खत्म हो गया। मात्र 24 घंटे का समय दिया गया। फेसबुक की तकनीक का उपयोग किया गया था अत: किसी भी तरह की मिलावट की संभावना ही नहीं है। नतीजे फेसबुक पर लाइव हैं। समय बहुत कम इसलिए दिया ताकि किसी तरह की प्लानिंग या सर्वे पर किसी पक्ष में वोट करने का अभियान चलाने का अवसर ही ना मिले। यह सर्वे कुल 22000 लोगों के बीच भेजा गया। जिसमें से 1500 लोगों ने वोट किया। 1300 लोगों ने सीएम कैंडिडेट की मांग की जबकि 173 लोगोें ने बिना चेहरे के चुनाव में उतरने के लिए कहा। 

प्रतिक्रियाओं में सिंधिया की सिफारिश,  कमलनाथ से ज्यादा अजय सिंह का समर्थन

सर्वे में प्रतिक्रियाओं की गणना नहीं की गई। फिर भी बहुत सारे लोगों ने प्रतिक्रियाएं दीं। ज्यादातर लोगों ने लिखा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को सीएम कैंडिडेट बनाया जाना चाहिए। करीब एक दर्जन लोगों ने कमलनाथ का नाम भी लिखा है। चौंकाने वाली बात यह है कि कमलनाथ से ज्यादा लोगों ने नेताप्रतिपक्ष अजय सिंह की सिफारिश की है। 

पढ़िए कुछ खास प्रतिक्रियाएं: 
Tanveer Quraishi: ज्योतिरादित्य सिंदिया को अगर कांग्रेस प्रोजेक्ट करती है तो जीत अवश्य संभव है। क्यों कि आज का युवा । युवा को ही मुखयमंती देखना पसंद करेगा।
Rajbahorsahu Papal: विंध्य क्षेत्र में राहुल भैया और भोपाल क्षेत्र में सिंधिया भैया दोनों मिलकर ही कांग्रेस की पार्टी मजबूत बना सकते हैं हाईकमान तक पहुंचे तो निश्चित ही दोनों मिलकर काम करेंगे तो सरकार बनेगी ही बनेगी। 
Shakti V Sharma: कांग्रेस को cm प्रोजेक्ट करना चाहिए और जल्द से जल्द करना चाहिए... और सिंधिया जी के नाम से ही कार्यकर्ताओं में ही नही बल्कि आम जनता में भी एक नई ऊर्जा का संचार होगा। 
Ankur Shrivastava: आज आम जनमानस की चाह है नेतृत्व साफ, स्वच्छ छवि वाले इमानदार वाले नेता को सौंपी जाये |ज्योतिरादित्य सिंधिया जी से उपयुक्त कोई भी नाम नहीं है |परिवर्तन की लहर है म. प्र. में, अगर सिंधिया जी को मुख्यमंत्री पद के लिए प्रोजेक्ट किया गया तो बहुत बडे बहुमत से कांग्रेस सरकार बनायेगी। 
Pradeep Sohgaura: मैं तो चाहता हूं विंध्य से ही cm हो लेकिन पूरे प्रदेश में पार्टी को फायदा सिंधिया जी से है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !