200 रुपए में ​बिजली, माता को 16000, पिता का बीमा, बच्चे की सारी पढ़ाई फ्री: शिवराज सिंह

भोपल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा है कि गरीब और मजदूरों को बिजली के बिलों से राहत दी जाएगी। उनके घरों से मीटर समाप्त कर अब केवल दौ सौ रूपए महीने में बिजली दी जाएगी। इसके अलावा साठ साल से पहले यदि किसी मजदूर की असमय मौत हो जाती है तो सरकार उसके परिवार को दो लाख रूपए देगी। आज अपने जन्मदिन पर सीएम हाऊस में लोगों की बधाईयां स्वीकार करने के बाद सीएम ने कहा कि गरीब के बच्चे के जन्म से लेकर उसकी पीएचडी तक की पूरी पढ़ाई का खर्च सरकार उठाएगी।

सीएम ने कहा कि गर्भवती महिला के पेट में बच्चे के छह महीने का होने पर उसे 4 हजार रूपए की मदद दी जाएगी और बच्चे के जन्म पर 12 हजार रूपए की मदद दी जाएगी। उन्होंने कहा कि गरीब की असमय मौत होने पर उसके दाह संस्कार का खर्च पंचायत या नगरीय निकाय के द्वारा वहन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जितना समय बचा है उसे गरीबों की सेवा में लगाना है।  सीएम हाऊस में आज सुबह से ही सीएम को बधाई देने वालों का तांता लगा रहा।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, संगठन महामंत्री सुहास भगत, विजेश लूनावत, एमएलए सुरेन्द्र नाथ सिंह, रामेश्वर शर्मा, अभिलाष पांडे समेत अनेक नेताओं ने सीएम हाऊस पहुंचकर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। इसके अलावा सामाजिक और कर्मचारी संगठनों के नेताओं ने भी सीएम को बधाई दी।  मुख्यमंत्री का जन्मदिन आज पूरे प्रदेश में सेवा दिवस के रूप में मनाया गया। भाजपा ने सभी मंडलों में कन्या भोज, समरसता भोज, सुंदरकांड, स्वास्थ्य परीक्षण समेत अनेक सेवा कार्यो का आयोजन किया। इसके अलावा वृद्धाश्रमों और अनाथालयों में भी सेवा कार्य किए गए।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !