शिवपुरी से फिर लीक हुआ 12वीं का पेपर, इस बार असली निकला | MP NEWS

भोपाल। शिवपुरी से बोर्ड परीक्षाओं के पेपर लीक होने की खबरें लगातार आ रहीं हैं। पिछले दिनों हिंदी का पेपर लीक हुआ था। पेपर खत्म होने के बाद जब मिलान किया तो पता चला कि लीक हुआ पेपर फर्जी है। इस बार फिर 12वीं ​इंग्लिश का पेपर सुबह 9:14 बजे सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। कलेक्टर तरुण राठी समेत सभी ने इसे पहले की तरह फर्जी माना परंतु जब परीक्षा पूर्ण होने के बाद छात्रों को मिले पेपर से लीक हुए पेपर का मिलान किया तो वो हूबहू निकला। अब मामला गंभीर हो गया है। 

जैसा कि विदित है कि आज 12र्वी क्लास का जनरल इंग्लिश पेपर था। सुबह 9 बजे सोशल मीडिया पर बदरवास में संचालित बाट्सएप ग्रुप बगीचा सरकार में मोबाईल नंबर 7509924927 से वायरल हुआ। यह नंबर दीपक के नाम से मोबाइलों में सेव किया गया है। इस मामले की सूचना तत्काल शिवपुरी कलेक्टर तरूण राठी को दी गई, लेकिन उन्होंने गंभीरता से नहीं लिया। उन्होंने इस मामले को भी पूर्व की तरह फर्जी माना। इसके 14 मिनिट बाद एक ओर इंग्लिश पेपर वायरल हुआ। इस पेपर को भी फेक समझ लिया गया लेकिन 12 बजे के बाद जब मिलान किया गया तो 9 बजकर 14 मिनिट वाला पेपर हुबहू निकला। 

इनका कहना है-
हम यह दिखवा रहे है कि उक्त पेपर किस सेंटर से लीक हुआ है। इसके लिए हमने जांच प्रतिवेदन बनाकर बोर्ड को भेज दिया है। अब पेपर पर अंकित नंबर के आधार पर बोर्ड ही चेक करेगा कि उक्त पेपर किस सेंटर से आउट हुआ है। उस नंबर की भी हम जांच करा रहे कि है कि यह कहा से और कैसे बाहर आया। रही बात पेपर केंसिल की तो वह मंडल डिसाईड करेगा। 
तरूण राठी,कलेक्टर शिवपुरी। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !