VIDEO: मैं किसानों के नुक्सान की भरपाई की गारंटी देता हूं: सीएम शिवराज सिंह | MP NEWS

Wednesday, February 14, 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ओलावृष्टि से पीड़ित किसानों को उनके नुक्सान की पूरी भरपाई की गारंटी दी है। ट्वीटर पर जारी अपने वीडियो बयान के साथ सीएम शिवराज सिंह ने लिखा है कि: किसान भाइयों और बहनों, पिछले दिनों ओलावृष्टि के कारण कुछ किसानों की फसलों को भारी नुकसान पहुँचा है, लेकिन मेरी आपसे अपील है कि आप बिल्कुल चिंता न करें। राहत की राशि और फसल बीमा की राशि मिलाकर, जितना नुकसान आपका हुआ है, उसकी पूरी भरपाई की गारंटी मैं आपको देता हूँ।

बता दें कि अचानक हुई ओलावृष्टि से मध्यप्रदेश के कई इलाकों में तबाही पसर गई है। किसान परेशान हैं जबकि मप्र की 2 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं। दोनों विधानसभाओं के किसान भी ओलावृष्टि के शिकार हुए हैं। भाजपा नहीं चाहती कि किसी भी बात का उपचुनाव के नतीजों पर असर दिखाई दे। किसानों की नाराजगी बढ़ ना जाए इसलिए सरकार की तरफ से उन्हे पूरी तरह से आश्वस्त करने की कोशिश की जा रही है। 

बताया जा रहा है कि भोपाल, विदिशा, रायसेन, सिवनी, सागर और टीकमगढ़ के कई इलाकों में ओले गिरे। इसके अलावा खंडवा, देवास समेत कुछ शहरों में बारिश हुई। होशंगाबाद संभाग के 150, बैतूल के 70 और सीहोर के 60 गांवों में ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा नुकसान गेहूं और चने की फसल को हुआ है। इटारसी और आसपास के 25 किलोमीटर तक के दायरे में चने और बेर के आकार के ओले गिरने की खबर है। इससे खेतों में लगी गेहूं की बालियां आड़ी हो गईं। चने की घेटी जमीन पर झुककर मिट्‌टी में सन गई।

सब्जियां भी हुई बर्बाद...
ओले और बेमौसम बारिश से छोटे किसानों को सबसे ज्यादा नुकसान होने की बात कही जा रही है। कई छोटे किसानों ने गोभी-टमाटर की फसल लगाईं थी, जो चौपट हो गई। सागर जिले में तो किसानों ने ट्रॉलियों में ओले रखकर प्रदर्शन किया। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं


Popular News This Week