UP में यादव युवक का फर्जी एनकांउटर, तनाव, SI गिरफ्तार, 3 युवक गायब | CRIME NEWS

Sunday, February 4, 2018

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश पुलिस पर एक यादव जाति के युवक का फर्जी एनकाउंटर किए जाने की खबर आ रही है। आरोप है कि पुलिस अधिकारी ने उसे केवल इसलिए गोली मार दी क्योंकि वो यादव था। युवक जिम ट्रेनर है और उसका कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है। बताया जा रहा है कि फर्जी एनकांउटर के आरोपी एसआई को गिरफ्तार कर लिया गया है। युवक की गर्दन में गोली लगी है, वो अस्पताल में भर्ती है। घटना नोएडा की है। आरोप है कि उसके साथ मौजूद 3 दोस्तों को पुलिस ने गायब कर दिया है। 

पिछले कुछ समय से उत्तरप्रदेश पुलिस क्रिमिनल्स का एनकाउंटर कर रही है। इसके लिए पुलिस की काफी तारीफ भी हो रही है परंतु नोएडा में हुए इस घटनाक्रम ने पुलिस के अभियान पर दाग लगा दिया। चार दोस्तों के साथ स्कार्पियो में सवार होकर बहरामपुर से बहन की सगाई कर लौट रहे जितेंद्र यादव उर्फ डम्बर को नोएडा के सेक्टर 122 स्थिति सीएनजी पर पुलिस अधिकारी विजयदर्शन ने रोका और गोली मार दी। इससे पहले दोनों के बीच कहासुनी हुई। जितेन्द्र के परिजनों का कहना है कि उसे जातिवाद के कारण गोली मारी गई है। 

गंभीर रूप से घायल को नोएडा के फोर्टिस में भर्ती कराया गया है, जबकि जितेंद्र यादव के अन्य साथी गायब बताए जा रहे है। फोर्टिस अस्पताल में भारी भीड़ लग गई है। लोग पुलिस के खिलाफ लामबंद हो रहे हैं। पुलिस बल तैनात किया गया है। तनाव को बढ़ता देख पुलिस ने आरोपी एसआई को गिरफ्तार कर लिया है।

नोएडा के फोर्टिस में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे जितेंद्र के परिवार का आरोप है कि, रात को लगभग 10 बजे जब बहरामपुर से बहन की सगाई कर लौट रहे थे, तभी नशे मे धुत विजयदर्शन नाम के पुलिसकर्मी ने फर्जी एनकाउंटर करने कोशिश की और बाकी साथियों को पुलिस ने गायब कर दिया। घायल जितेंद्र सेक्टर 122 में स्थिति पार्थला गांव में जिम चलाता है। उसका कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है। परिवार वालों का कहना है कि गोली गले में लगी है और रीढ़ की हड्डी में अटक गई है। घटना के वक्त जिम वाले दोस्त भी थे, जिन्हें पुलिस ने गायब कर दिया है। वहीं मौके पर पहुंचे डीआईजी लव कुमार मामले की निष्पक्ष जांच की बात कह रहे हैं और परिवार वालों से तहरीर लेकर इस पूरे मामले को दर्ज कर जांच करने और आरोपी को न बख्शने की बात कह रहे हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week