PM MODI ने कर्नाटक में TOP का नया मतलब समझाया | NATIONAL NEWS VIDEO

Sunday, February 4, 2018

बेंगलुरु। यदि कोई आपसे पूछे कि 'TOP' का अर्थ क्या होता है तो आप तपाक से जवाब देंगे, शिखर, चोटी, उच्चस्तर, सर्वोच्च, शीर्ष, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां TOP का नया मतलब समझाया। मोदी ने बताया T से मतलब टमेटो यानी टमाटर, O का मतलब अनियन यानी प्याज और P का मतलब पटेटो यानी आलू है। उन्होंने कहा कि ये तीनों के उत्पादक किसानों को फायदा पहुंचा ही मोदी सरकार की टॉप प्रायोरिटी है। आगे कहा, 'किसानों को उनकी फसल का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने का ऐतिहासिक फैसला बजट में लिया गया है।

रविवार को कर्नाटक पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस पर हमलावर रहे। परिवर्तन रैली के समापन पर उन्होंने प्रदेश की सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार की कमियां गिनाईं और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को निशाने पर लिया। पीएम ने कहा कि कर्नाटक के हित में फैसले लेने का वक्त आ गया है और हमें राज्य से कांग्रेस कल्चर खत्म करना है। कमीशनखोरी का आरोप लगाते हुए पीएम ने कहा कि सिद्धारमैया सरकार में '10 प्रतिशत' दिए बिना कोई काम नहीं होता है। कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि यहां ईज ऑफ मर्डर की चर्चा होती है। गौरतलब है कि राज्य में अगले कुछ महीनों में ही चुनाव होने वाले हैं। 

राज्य में 7 लाख घरों में अंधेरा
पीएम मोदी ने कहा, 'बेंगलुरु में एक दिन बिजली न आए तो हाहाकार मच जाएगा, लेकिन कर्नाटक में 7 लाख और देश में 4 करोड़ ऐसे घर हैं, जहां अंधकार है।' पीएम ने कहा, 'इन घरों से अंधेरा दूर करने के लिए और यहां बिजली लाने की कोशिश के साथ सरकार आगे बढ़ रही है। सरकार मध्यम वर्ग के हित के लिए काम कर रही है और हम परिवर्तन लेकर आए हैं।' 

येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री बनाने की अपील 
प्रधानमंत्री ने राज्य में बीजेपी को जीत दिलाने के साथ ही येदियुरप्पा को किसान का बेटा बताते हुए मुख्यमंत्री बनाने की अपील की। येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री बनाने की अपील करते हुए मोदी ने कहा, 'अगर किसान के बेटे येदियुरप्पा कर्नाटक के मुख्यमंत्री बनते हैं तो किसानों के लिए अच्छा होगा और उनके हित में सभी फैसले लिए जाएंगे।' पीएम ने इस दौरान अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के चैंपियन बनने का जिक्र करते हुए टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ की तारीफ की। मोदी ने कहा कि इस जीत के पीछे उनका अहम योगदान रहा। 

केंद्र ने ज्यादा राशि दी पर नहीं दिखा बदलाव
मोदी ने कहा, 'जो राशि केंद्र की तरफ से कर्नाटक सरकार को मिली, उसका भी लाभ कर्नाटक को नहीं मिला है। जब केंद्र में कांग्रेस थी तो 73 हजार करोड़ रुपये मिलते थे, बीजेपी ने दो लाख करोड़ से ज्यादा की राशि देना तय किया है।' पीएम ने सवाल किया कि केंद्र से ज्यादा राशि मिलने के बावजूद भी राज्य में कोई बदलाव नजर क्यों नहीं आता है? 

10 प्रतिशत सरकार, ईज ऑफ मर्डर
पीएम ने कहा, 'बीजेपी ने कर्नाटक के एक करोड़ लोगों को बीमा योजना का लाभ दिया है और 8.5 लाख महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन मिले हैं।' पीएम ने सिद्धारमैया सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां 10 प्रतिशत वाली सरकार है। कानून से ज्यादा यहां पर अपराधियों का राज नजर आता है। दुनिया में कारोबार को आसान बनाने की (ईज ऑफ बिजनस) पर चर्चा होती है लेकिन यहां ईज ऑफ मर्डर पर चर्चा हो रही है। जो भी विरोध करता है, वह अपनी जान गंवा देता है। यह लोकतंत्र के लिए खतरनाक और राज्य सरकार के लिए शर्मनाक है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं


Popular News This Week