बोर्ड स्टूडेंट्स के लिए PM MODI के टॉपर बनने के टिप्स | NATIONAL NEWS

Saturday, February 3, 2018

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने BOARD EXAM की तैयारियां कर रहे स्टूडेंट्स को परीक्षा से पहले आने वाले तनाव को दूर भगाने और लाइफ के हर क्षेत्र में टॉपर बनने के ​टिप्स (TIPS FOR TOPPER) दिए हैं। उन्होंने स्टूडेंट्स के लिए एक किताब लिखी है, नाम है 'एग्जाम वॉरियर्स'। हिंदी में बोले तों, परीक्षाओं के यौद्धा। यह किताब बताती है कि परीक्षा का युद्ध कैसे जीते और एक अच्छे यौद्धा कैसे बनें। 

किताब में दसवीं और बारहवीं के बोर्ड एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स की परेशानियों पर फोकस किया गया है। पीए मोदी ने इसमें बताया है कि नॉलेज हमेशा एग्जाम मार्क्स से ज्यादा अहम होती है। किताब 'एक्ज़ाम वॉरियर्स' को अनोखे अंदाज में लिखा गया है। इस पुस्तक को मंत्रों की शक्ल में लिखा गया है।  इसके अलावा यह 'इंटरएक्टिव' भी है। 

पुस्तक में कई गतिविधियां भी हैं जिनका छात्र अभ्यास करके न सिर्फ तनाव से मुक्ति पा सकते हैं बल्कि परीक्षा के लिए तैयारियां भी कर सकते हैं। इसमें आधुनिक तकनीक का प्रयोग भी किया गया है। पीएम मोदी के ऐप से इस किताब के कई खास फीचर्स को अनलॉक किया जा सकता है। किताब में छात्रों का कम्युनिटी बनाने के लिए मार्गदर्शन भी किया गया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week