अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन को पाकिस्तान में नहीं मिली NOC

Thursday, February 8, 2018

BHOPAL: शुक्रवार 9 फरवरी को सिनेमाघरों में अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन' रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म को पूरे देश का सपोर्ट मिल रहा है, क्योंकि फिल्म का मुद्दा हर घर और हर महिला से जुड़ा है। फिल्म के जरिए अक्षय कुमार पीरियड्स से जु़ड़े कई मुद्दों को सामने लाना चाह रहे हैं। दुनियाभर के 50 देशों ने अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन की रिलीज को ग्रीन सिग्नल दे दी है. लेकिन सेनिटरी नैपकिन को लेकर एक सामाजिक टैबू पर बनी फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी. दरअसल, फिल्म के कंटेंट की वजह से इसे पाकिस्तान में NOC नहीं मिली है. यह बॉलीवुड की पहली फिल्म है, जो मेन्सटूरेशन हाइजीन के प्रति जागरुक करती है.

एक लोकल एग्जिबिटर के हवाले से पिंकविला ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि पाकिस्तान में पहले फिल्म रिलीज करने की योजना थी, लेकिन कंटेट देखने के बाद इसे NOC देने से मना कर दिया गया है. वैसे बता दें कि पाकिस्तान की नोबल पुरस्कार विजेता मलाला युसुफजई ने ट्रेलर के बाद फिल्म की काफी तारीफ़ की है.

सूत्रों ने पिंकविला को बताया, 'पहले पैडमैन को IMGC के अमजद राशिद ने खरीदा था. लेकिन फिल्म के ट्रेलर के बाद उन्हें सलाह मिली कि फिल्म का आयात न करें. इसके बाद HKC ने इसे खरीदा और NOC के लिए अप्लाई किया जिसे खारिज कर दिया गया.'

पाकिस्तान की सीनियर महिला एग्जीक्यूटिव से NOC देने से इंकार की वजह पूछी गई. इस पर उनका जवाब था कि आप लोग जानते तो हैं कि हमारे एशियन मेल कैसी सोच रखते हैं. वे नहीं चाहते पीरियड्स जैसे विषयों पर बातचीत भी हो, इसे टैबू बनाकर रखने में उन्हें लगता है  कि समझदारी है.

इस बात से फिल्म के ट्रेडर को कोई खास फर्क नहीं पड़ रहा है. उनका मानना है कि पाकिस्तान में रिलीज पर बैन लगने से इसके बिजनेस पर कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा. ऐसे में रिलीज नहीं होने की खबरों से उन्हें कोई परेशानी नहीं है.

बता दें अक्षय कुमार की इस फिल्म को सबसे बड़ी रिलीज माना जा रहा है. यह देश के साथ रूस, इराक जैसे कई देशों में रिलीज होने जा रही है. पद्मावत की रिलीज के चलते 25 जनवरी को रिलीज होने वाली यह फिल्म 9 फरवरी को रिलीज होगी. फिल्म में सोनम कपूर और राधिका आप्टे भी हैं. फिल्म में अमिताभ बच्चन का कैमियो रोल है. सैनिटरी पैड्स और वूमेन हाईजीन पर आज तक हॉलीवुड में भी कोई फिल्म नहीं बनी है.

अक्षय की यह फिल्म अरुणाचलम मुरगननाथम की जिंदगी पर बेस्ड है. अरुणाचलम कोयमंबटूर के निवासी हैं. उन्होंने पहली बार देश में किफायती कीमत वाले सेनेटरी नैपकीन इजाद की थी. फिल्म के लिए अरुणाचलम को राजी करने में ट्विंकल को 9 महीने का वक्त लग गया था. ट्विंकल खन्ना ने 'द लीजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद' नाम की एक किताब लिखी है, जिसमें अरुणाचलम की कहानी बताई गई है. यह फिल्म बतौर प्रोड्यूसर ट्विंकल की पहली फिल्म है. फिल्म में राधिका आप्टे और सोनम कपूर ने भी मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week