अब यूपी में हो सकता है डाकू पान सिंह तोमर जैसा केस | NATIONAL NEWS

Tuesday, February 6, 2018

नई दिल्ली। फिल्म पान सिंह तोमर तो देखी ही होगी आपने। मप्र के ​चंबल संभाग का एक सैनिक पान सिंह तोमर की जमीन पर कब्जा कर लिया जाता है। पुलिस मामला दर्ज नहीं करती। कब्जाधारी उसके पूरे परिवार को प्रताड़ित करते हैं। सिस्टम से परेशान सैनिक हथियार उठा लेता है जिसे पुलिस रिकॉर्ड में डाकू पान सिहं तोमर के नाम से जाना जाता है। उत्तरप्रदेश में भी कुछ ऐसा ही होता नजर आ रहा है। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) के एक जवान ने पीएम नरेंद्र मोदी के नाम वीडियो वायरल कर हथियार उठाने का ऐलान कर दिया है। 

दरअसल, अजय ने आरोप लगाया है कि गांव के ही प्रधान और कुछ अन्य लोगों ने मिलकर उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया है और उनकी लहलहाती फसल पर ट्रैक्टर चलवा दिया है। विरोध करने पर उनके पिता और परिवार से बदसलूकी की गई है। जब अजय ने पुलिस और प्रशासन से इसकी शिकायत की तो उसे इंसाफ तो नहीं मिला बल्कि उल्टे मुकदमे में फंसाने की धमकी मिली। मामला सहारनपुर जिले के गंगोह इलाके के तातारपुर गांव का है। पांच जनवरी को अजय के खेत में ट्रैक्टर चलवाया गया था।

वीडियो में अजय कुमार कहते हैं, “मैं अजय कुमार हूं। बीएसएफ में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात हूं। मैं देश की सुरक्षा कर रहा हूं लेकिन मेरे परिवार को सुरक्षा नहीं मिल रही है। मैं सरकार और पुलिस प्रशासन से पूछना चाह रहा हूं। मेरे खेत में लगी फसल को बर्बाद कर दिया गया है। महिलाओं को झूठे मुकदमे में फंसा दिया गया है। मेरे बुजुर्ग पिता को मारा-पीटा गया है। उन्हें 20 दिन से जेल में बंद करके रखा गया है। एसएचओ से बात की तो उसने मुझे केस में फंसाने की धमकी दी है। तहसीलदार, एसडीएम, एसएसपी को भी लिखा लेकिन कुछ कार्रवाई नहीं हुई। मुझे न्याय कैसे और कब मिलेगा?”

आरोप है कि पांच जनवरी को अजय के पिता सरदारा सिंह, भाई प्रमोद कुमार समेत अन्य रिश्तेदारों और घर की महिलाओं के साथ पुलिसवालों ने न केवल अभद्रता की बल्कि मारपीट भी की थी। अजय के पिता को पुलिस ने नामजद करके जेल में डाल दिया है जबकि कॉलेज में पढ़ने वाली बहनों को नामजद किया गया है। बता दें कि पुलिस दबंगई से जुड़ा एक वीडियो में पिछले दिनों वायरल हुआ था जिसमें दारोगा और सिपाही बर्बरता करते नजर आ रहे थे। मामले में जांच करने वाले गंगोह के सीओ ने दारोगा और पुलिकर्मियों को क्लीनचिट दे दिया था और मामले में सारा आरोप अजय के परिवार पर मढ़ दिया था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week