पीएम नरेंद्र मोदी पर राफेल विमान खरीदी घोटाले का आरोप | NATIONAL NEWS

Tuesday, February 6, 2018

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राफेल विमान खरीदी घोटाले का आरोप लगा है। आरोप लगाया गया है कि 526 करोड़ का विमान 1517 करोड़ रुपए में खरीदा गया और ऐसे 36 विमान खरीदे गए। इस मान से जोड़ा जाए तो एक विमान पर करीब 991 करोड़ और कुल मिलाकर करीब 35 हजार करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है। यह पहली बार है जब पीएम मोदी पर सीधे भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यह आरोप लगाया है। 

राहुल ने कहा कि मोदी जी खुद ये समझौता करने पेरिस गए थे, आखिर देश को क्यों नहीं बताया जा रहा है कि डील कितने में हुई। राहुल गांधी ने कहा, 'राफेल डील पर आप क्यों नहीं बोलते हो? आज तक ऐसा हुआ है कि रक्षा मंत्री कहे राफेल कितने में खरीदा गया है, ये नहीं बताएंगे। देश को नहीं बताएंगे, मोदी जी ने घपला किया है, मुझे पता है आप लोग डरते हैं।

राहुल ने आरोप लगाया कि मोदी जी ने पेरिस जाकर राफेल समझौते में बदलाव किया। देश को नहीं बताया जा रहा कि राफेल विमान कितने में खरीदा गया, इसका मतलब है कि घोटाला हुआ है। वहीं वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने सवाल किया कि क्या कारण है, इस सरकार ने 126 की बजाए 36 राफेल विमान खरीदने का फैसला किया। कैबिनेट कमेटी ऑफ सिक्युरिटी की अनुमति के बगैर ये सौदा किया गया।

कांग्रेस ने पूछा है कि राफेल विमान की कीमत क्या है, कांग्रेस के दौर में हर जहाज की कीमत करीब 526 करोड़ थी। मोदी सरकार ने इसे करीब 1517 करोड़ रुपये में खरीदा है। सरकार बताए ये बात सच है या नहींं।

राफेल सौदे के विवरण गोपनीय: रक्षा मंत्री
बता दें कि रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को संसद को बताया कि फ्रांस के साथ राफेल लड़ाकू विमान के जो सौदे हुए हैं, वह दो देशों की सरकारों के बीच का समझौता है। इसमें गुप्त सूचनाएं हैं। इसलिए सौदे से संबंधित विवरण प्रकट नहीं किए जा सकते हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week