कटारे कांड: अब भाजपा-कांग्रेस का मुद्दा बन गया | MP NEWS

Friday, February 9, 2018

भोपाल। कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे और माखनलाल यूनिवर्सिटी की छात्रा के बीच क्या कुछ हुआ, कौन सही है कौन गलत, इसका पता तो जांच के बाद चलेगा परंतु जांच पूरी होने से पहले ही यह मामला कुछ नेताओं के बीच से निकलकर भाजपा-कांग्रेस के बीच का मुद्दा बन गया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के बयान के बाद अब भाजपा छात्रा के समर्थन में उतर आई है। इससे पहले सिंधिया ने कहा था कि भाजपा ने उनके विधायक को हनीट्रेप में फंसाया है। 

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सांसद प्रभात झा ने कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के उस बयान पर कड़ी आपत्ति व्यक्त की है जिसमें उन्होंने उनके विधायक हेमंत कटारे को दुष्कर्म के मामले में फंसाने का आरोप लगाया है। श्री झा ने सवाल किया कि क्या सिंधिया की पीड़ित छात्रा से भेंट हुई ? क्या उन्होंने उस मेधावी छात्रा का दुख जाना ? और क्या उस छात्रा के साथ न्याय नहीं होना चाहिए ?

श्री झा ने कहा कि उनको और समूची भारतीय जनता पार्टी को मेधावी छात्रा के साथ जो कृत्य हुआ, उसका दुख है। हमारा मानना है कि जिसने भी गलत काम किया है उसे सजा मिलना चाहिए और जिसके साथ गलत हुआ है, उसे भी न्याय मिलना चाहिए। कानून अपना काम कर रहा है, लेकिन श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया इतने संगीन मामले का भी राजनैतिककरण करना चाहते है। श्री झा ने सवाल क्या है कि क्या श्री सिंधिया न्यायालयीन प्रक्रिया के अधीन चल रहे मामले में बिना जांच के किसी एक पक्ष के साथ खड़े होने को न्याय मानते है ? क्या वे हेमंत कटारे को बिना प्रक्रिया के दोष मुक्त करना चाहते है ? बड़े आश्चर्य का विषय है कि एक ओर तो सिंधिया महिलाओं पर अत्याचार को लेकर भारी भरकम बयानबाजी करते है और दूसरी ओर दुष्कर्म के मामले में अपने पुरूष विधायक का पक्ष लेते है।

श्री झा ने कहा कि यह सामाजिक और चारित्रिक दृष्टि से भी बेहद संगीन है इसलिए इसमें दूध का दूध और पानी का पानी होना आवश्यक है। ऐसे मामलों में राजनैतिक हस्तक्षेप के आरोप लगाना न्यायालयीन प्रक्रिया को प्रभावित करने का दुस्साहस है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week