राज्यपाल आनंदीबेन ने छात्राओं को दिया टका सा जवाब | MP NEWS

Tuesday, February 13, 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश की नई राज्यपाल आनंदीबेन लगता है मीडिया की सुर्खियों में बनी रहेंगी। अभी उनका पकौड़े से कॅरियर बनाने वाले प्लान पर बहस पूरी नहीं हुई थी कि उन्होंने एक और चौंकाने वाला बयान दे दिया। ग्वालियर के अडुपुरा मिडिल स्कूल में बच्चों से मिलने पंहुची राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से गांव के लोगों नेे लड़कियों को स्कूल भेजने के लिए हाईस्कूल की मांग की तो उन्होंने कहा कि मेरे पिताजी मुझे साइकिल से 15 किमी दूर स्कूल लेकर जाते थे। यहां से हाईस्कूल तो 3 किमी दूर है। 

बता दें कि मध्यप्रदेश के कई ग्रामीण इलाकों में लोग अपने बेटियों को इसलिए हाईस्कूल नहीं भेजते क्योंकि वो उनकी सामान्य पहुंच से दूर है एवं रास्ते में खतरा है। प्रशासनिक अधिकारी एवं सत्तारुढ़ दल के मंत्री इत्यादि इस तरह की मांग सामने आने पर उचित कार्रवाई का आश्वासन जरूर देते हैं परंतु राज्यपाल आनंदीबेन ने जिस तरह टका सा जवाब दिया। अब ग्रामीण शायद ही कभी हाईस्कूल की मांग कर पाएं। 

इससे पहले आनंदीबेन ने कहा था कि पकौडे तलकर भी करियर बनाया जा सकता है। उन्होंने बताया था कि पकौड़े तलकर व्यक्ति 5 साल में होटल खोल सकता है। लोग उनसे इस बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं। वो जानना चाहते हैं कि क्या किसानों की तरह पकौड़ा कारोबारियों के लिए करियर बीमा योजना है। यदि 5 साल में होटल नहीं खुला तो सरकार मुआवजा देगी। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week