परिक्रमा के बाद पकौड़े नहीं तलूंगा: दिग्विजय सिंह | MP NEWS

Tuesday, February 13, 2018

भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने राजनीति से अवकाश लेकर नर्मदा परिक्रमा शुरू की थी। इस बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बदल गए। कमान राहुल गांधी के हाथ में है। एक वर्ग मान रहा था कि दिग्विजय सिंह मप्र की राजनीति से रिटायर होने वाले हैं परंतु दिग्विजय सिंह के ताजा बयान ने सारे कयास बदल दिए हैं। उनकी यात्रा समापन की ओर है। इससे पहले उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि 'राजनेता हूं, परिक्रमा के बाद पकौड़े नहीं तलूंगा।' अब इस बयान के अर्थ निकाले जा रहे हैं। 

दिग्विजय सिंह ने जब परिक्रमा शुरू की थी, मप्र की कांग्रेस में सीएम कैंडिडेट घोषित किए जाने की प्रक्रिया चल रही थी। उम्मीद थी कि गुजरात चुनाव से फुर्सत होते ही राहुल गांधी मप्र के लिए घोषणा कर देंगे परंतु ऐसा कुछ नहीं हुआ। सूत्र बताते हैं कि दिग्विजय सिंह ने बड़ी ही चतुराई के साथ एक बार फिर मप्र के सारे फैसले परिक्रमा पूर्ण होेने तक रुकवा दिए। भले ही वो राजनीति से अवकाश पर थे परंतु मप्र कांग्रेस को वो अपने रिमोट पर चलाते रहे। 

परिक्रमा के दौरान उन्होंने 90 विधानसभाओं में संपर्क किया। लोगों से बातचीत की और हालचाल जाने। इस परिक्रमा से उनकी हिंदू विरोधी इमेज तो कम से कम टूट ही गई। पूरी परिक्रमा के दौरान टिकट के दावेदार उनके आसपास नजर आए। उन्होंने भी किसी के कान में कुछ कहा तो किसी को सार्वजनिक रूप से आशीर्वाद भी दिया। बताया जा रहा है कि परिक्रमा पूर्ण होते ही वो मध्यप्रदेश में दूसरी यात्रा शुरू करेंगे। यह मप्र के हर जिले में जाएगी और पूरी तरह से राजनीतिक होगी। कुल मिलाकर मप्र में कांग्रेस का फैसला वही होगा जो दिग्विजय सिंह चाहेंगे। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week