कांग्रेस के प्रवक्ता व सोशल आर्मी के सिपाही बनने भर्ती इंटरव्यू की तारीख | MP NEWS

Monday, February 5, 2018

भोपाल। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राहुल गांधी की मंशाओं के अनुरूप प्रगतिशील व विचारवान युवाओं को पार्टी का चेहरा बनाने की कवायद के तहत कांग्रेस 8 एवं 9 फरवरी को भोपाल के प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में इक्छुक युवाओं का चयन किया जायेगा। दिल्ली से आ रहे उच्च स्तरीय विशेषज्ञ इस चयन प्रक्रिया को अंजाम देंगे। 8 फरवरी को प्रातः 10.00 बजे पार्टी मुख्यालय के भू-तल स्थित राजीव गांधी सभागार में इस प्रक्रिया के साक्षी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव (प्रभारी मप्र) श्री दीपक बावरिया, मीडिया प्रभारी श्री रणदीपसिंह सुरजेवाला, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अरूण यादव होंगे। 

उक्त जानकारी देते हुए पार्टी के मुख्य प्रवक्ता श्री के.के. मिश्रा ने बताया है कि पार्टी की सोशल मीडिया इकाई के माध्यम से गत् दिनों जिला प्रवक्ता, संभागीय प्रवक्ता, प्रदेश प्रवक्ता और सोशल मीडियाकर्मियों के ऑनलाईन आवेदन बुलवाये गये थे, जिसके तहत समूचे प्रदेश से लगभग 750 से अधिक ऑनलाईन आवेदन प्रदेश कांग्रेस को प्राप्त हुए हैं। सभी प्रतिभागियों को इस चयन प्रक्रिया की सूचना दे दी गई है, जिन्हें विधिवत सूचना प्राप्त नहीं हुई हो, वे भी इसमें निःसंकोच भाग ले सकते हैं। पूर्व में आवेदन नहीं कर पाने वाले कांग्रेसजन और आम नागरिक भी 8 फरवरी तक प्रदेश कांग्रेस कमेटी की साइट पर उपलब्ध फार्म भरकर प्रक्रिया में शामिल हो सकतें हैं।

श्री मिश्रा ने कहा कि श्री राहुल गांधी द्वारा राजनीति में प्रगतिशील नागरिकों, आम तौर पर राजनीति से दूरी रखने वाले प्रोफेशनल और राष्ट्र निर्माण में योगदान की चाह रखने वाले नौजवानों को पार्टी का चेहरा बनाने की कवायद के तहत राष्ट्रीय स्तर पर यह खोज अभियान जारी है, राजस्थान और कर्नाटक के बाद अब मध्यप्रदेश में चयन प्रक्रिया 8-9 फरवरी,18 को होगी, प्रक्रिया के दौरान साक्षात्कार और चयन के लिए दिल्ली से विभिन्न विधाओं के विशेषज्ञों की एक टीम मौजूद रहेगी। 8 फरवरी को प्रातः 10.00 बजे श्री बावरिया व श्री यादव की मौजूदगी में राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी श्री सुरजेवाला इसका शुभारंभ करेंगे। प्रतिभागियों का चयन अभा कांग्रेस कमेटी द्वारा किये जाने के उपरांत चयनित सूची प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंपी जायेगी। इस प्रक्रिया में महिला उम्मीदवारों को भी प्राथमिकता से अवसर दिये जायेंगे। 

श्री मिश्रा ने कहा कि राष्ट्रीय, संवैधानिक मूल्यों और प्रगतिशील विचारधारा में विश्वास रखने वाले वे साथीगण जो कांग्रेस पार्टी से संबद्ध होकर सामाजिक परिवर्तन में भागीदार बनना चाहते हैं, वो भी विभिन्न प्लेटफार्म पर अपनी बात कहने के अवसर का लाभ उठा सकते हैं और इस चयन प्रक्रिया के दौरान अपना पंजीयन कराकर चयन प्रक्रिया के सहभागी बन सकते हैं। यह मौका पूर्णकालिक और अपनी सुविधानुसार कभी कभी समय निकाल कर पार्टी की गतिविधियों में शामिल होने के इच्छुक, दोनों ही प्रकार के आवेदकों हेतु उपलब्ध है। श्री मिश्रा ने खासतौर पर नौजवानों से इस प्रक्रिया में शामिल होने की अपील की।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week