यहां पढ़िए ग्रहणकाल में जन्मे बच्चों का भविष्य कैसा होगा | JYOTISH

Thursday, February 1, 2018

नई दिल्ली। चंद्र ग्रहण (Lunar Eclipse) हॉट टॉपिक है पूरे देश में इसी को लेकर सरगर्मियां हैं. Chandra Grahan को लेकर तरह-तरह की बातें हो रही हैं, कोई शुभ बता रहा है तो कोई अशुभ. इस दिन बच्चों के जन्म लेने को लेकर भी कई भ्रांतियां हैं. लेकिन इतिहास में ऐसी कई मिसालें हैं जिन्होंने पुरानी रूढ़ियों और मान्यताओं को ध्वस्त करने का काम किया है. इसकी मिसाल Facebook के CEO Mark Zuckerberg (मार्क जकरबर्ग) हैं. जिनका जन्म Lunar Eclipse (चंद्र ग्रहण) के दिन ही हुआ था. हॉलीवुड 'द सोशल नेटवर्क' के नाम से मार्क जकरबर्ग की जिंदगी पर फिल्म भी बना चुका है.

Facebook के CEO मार्क जकरबर्ग का जन्म 14 मई, 1984 को हुआ था. इस दिन चंद्र ग्रहण (Lunar Eclipse) था. मार्क जकरबर्ग ने फेसबुक की शुरुआत 4 फरवरी, 2004 को हारवर्ड यूनिवर्सिटी के अपने डोरमिटरी रूम से की थी. इस काम में उनके कॉलेज के दोस्तों ने साथ दिया था.  

पहले फेसबुक की शुरुआत उन्होंने कैंपस में ही की थी लेकिन 2012 में फेसबुक के एक अरब यूजर हो गए. जनवरी, 2018 में उनकी नेट वर्थ 7.66 अरब डॉलर बताई गई है. इस तरह वे दुनिया के पांचवें सबसे अमीर शख्स हैं. दिसंबर, 2016 में फोर्ब्स ने मार्क जकरबर्ग को दुनिया के 10 सबसे ताकतवर लोगों की सूची में शामिल किया था.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week