INDORE के व्यापारी महेश वाधवानी BHOPAL में गिरफ्तार | MP BUSINESS NEWS

Thursday, February 1, 2018

भोपाल। राजधानी की हनुमानगंज पुलिस ने इंदौर के एक व्यापारी MAHESH WADHWANI को गिरफ्तार किया है। पुलिस को महेश के पास मौजूद एक बैग से 16 लाख रुपए मिले हैं। पुलिस को संदेह है कि महेश हवाला (HAWALA) कारोबारी है और बरामद हुआ 16 लाख रुपए भी हवाला का है, क्योंकि महेश पूछताछ में इन रुपयोें का सही कारण नहीं बता पाया है। पुलिस ने मामला आयकर विभाग को सौंप दिया है। समाचार लिखे जाने तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई थी कि महेश वाधवानी के पास मिले 16 लाख रुपए हवाला के हैं या नहीं।

टीआई सुदेश तिवारी के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक आदमी के पास हवाला का पैसा है, जिसे वह इंदौर ले जा रहा है। हवाला कारोबारी हमीदिया रोड स्थित सिया होटल के सामने खड़ा है। सूचना मिलते ही पुलिस ने एक टीम बनाई और बुधवार देर रात दो बजे सिया होटल के सामने से उक्त व्यक्ति को घेर लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम महेश वाधवानी निवासी विष्णुपुरी, इंदौर निवासी बताया। तलाशी में पुलिस को उसके पास से एक बैग में रखे 16 लाख 29 हजार 400 रुपए मिले। महेश रोस्टेड चने और मूंगफली बेचता है। पुलिस जानकारी जुटा रही है कि महेश ने किन-किन कारोबारियों से पैसा कलेक्ट किया है।

पैसे जब्त कर इनकम टैक्स को सौंपा मामला
टीआई तिवारी के मुताबिक रकम के संबंध में संतोषजनक जबाव न दे पाने के कारण महेश को थाने लाकर पूछताछ की गई। पूछताछ में उसने बताया कि वह रोस्टेड चने एवं मूंगफली का कारोबार करता है। वह भोपाल के कारोबारियों से पैसे कलेक्ट करने आया था लेकिन यह पैसे किस काम के लिए थे इसका जबाव वह नहीं दे पाया। पुलिस का कहना है कि यह पैसा हवाला या अन्य आपराधिक गतिविधियों के लिए भी हो सकता है। इनकम टैक्स भी रकम के संबंध में जानकारी जुटा रहा है। टीआई तिवारी पूर्व में भी करीब डेढ़ करोड़ रुपए हवाला के रूप में पकड़े हैं। इसके पहले उन्होंने 34 लाख रुपए छोला मंदिर थाने, 80 लाख रुपए मंगलवारा इलाके में पकड़े थे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week