पुलिस अधिकारी हुआ ठगी का शिकार, थाने में FIR दर्ज नहीं हुई | CRIME NEWS

Saturday, February 10, 2018

भोपाल। एटीएम कार्ड बदलकर जालसाज ने स्टेशन बजरिया थाने में पदस्थ एक सहायक सब इंस्पेक्टर के बैंक खाते से 79 हजार रुपए निकाल लिए। ये रकम तमिलनाडु के बैंक खाते में ट्रांसफर की गई। खास बात ये है कि इस वारदात के बाद पुलिस अधिकारी की रिपोर्ट भी दर्ज नहीं की गई। उसे एफआईआर कराने के लिए सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करनी पड़ी। अशोका गार्डन थाने का स्टाफ उन्हें सायबर सेल जाने की सलाह देकर टालता रहा। 

ए-न्यू अशोका गार्डन निवासी 58 वर्षीय रामभरोसे गुर्जर स्टेशन बजरिया थाने में एएसआई हैं। 20 जनवरी की शाम 6 बजे वे दांत का चेकअप कराकर घर लौट रहे थे। अशोका गार्डन स्थित एसबीआई एटीएम बूथ पर रुककर रुपए निकालने लगे। तीन-चार बार कार्ड स्वैप करने पर रुपए नहीं निकले तो बूथ में खड़े एक युवक ने उनसे मदद की पेशकश की। रामभरोसे ने अपना एटीएम कार्ड उसे दे दिया। 

कार्ड स्वैप करने के बाद आरोपी ने उन्हें पासवर्ड टाइप करवाया और चार हजार रुपए निकालकर दिए। अपना एटीएम कार्ड लेकर वे घर पहुंचे, तभी उन्हें मोबाइल पर रकम निकाले जाने के एसएमएस मिले। तब पता चला कि उनके खाते से 6 बार में 79 हजार रुपए निकाले गए हैं। एटीएम कार्ड देखा तो वह बदला हुआ मिला। 

स्टाफ कहता रहा सायबर सेल जाइए 
वारदात का पता चलते ही रामभरोसे अशोका गार्डन थाने पहुंचे। स्टाफ ने उनसे कहा कि मामला सायबर सेल का है, वहीं जाइए। सायबर सेल पहुंचे तो कहा गया कि कार्ड बदलकर रकम निकाली है, इसलिए ये केस थाने में ही दर्ज होगा। थाने लौटे तो उसी स्टाफ ने उनकी बात नहीं सुनीं। उन्होंने चार दिन पहले इसकी शिकायत सीएम हेल्पलाइन पर की। एसपी साउथ के निर्देश पर अशोका गार्डन थाने में अज्ञात पर केस दर्ज किया। एएसआई मनोज यादव ने बताया कि ये राशि तमिलनाडु के बैंक खाते में ट्रांसफर की गई है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week