अतिथि शिक्षक बोले: मांग पूरी होने तक जारी रहेगी हड़ताल | EMPLOYEE NEWS

Sunday, February 4, 2018

भोपाल। अतिथि शिक्षकों का धरना आंदोलन तीसरे दिन शनिवार को भी जारी रहा। मांग का निराकरण होने के बाद ही आंदोलनकारी ATITHI SHIKSHAK आंदोलन को समाप्त कर कार्य पर लौटने की बात कर रहे हैं। गुरुजियों के समान विभागीय परीक्षा लेकर वर्ग एक, दो, तीन के अनुसार यथावर्ग संविदा शिक्षक बना कर नियमित किए जाने की एक सूत्रीय मांग को लेकर जिले भर के अतिथि शिक्षकों के साथ ही सिलवानी ब्लाक के भी सभी शिक्षक सामूहिक अवकाश लेकर आंदोलन कर रहे है। 

बीआरसी कार्यालय के गेट पर अनिश्चित कालीन धरना आंदोलन पर बैठे अतिथि शिक्षक मांग के संबंध में नारेबाजी कर रहे है। तीसरे दिन धरने पर बैठे अतिथि शिक्षकों से मिलने के लिए अभी तक प्रशासन को कोई भी अधिकारी कर्मचारी नहीं पहुंचा है। हालांकि अतिथि शिक्षक संघ ने पूर्व में ही रैली निकाल कर सीएम के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंप कर एक सूत्रीय मांग से अवगत कराया। साथ ही आंदोलन किए जाने की लिखित सूचना दे दी गई थी। 

अतिथि शिक्षक संघ के पदाधिकारी दावा कर रहे है कि अतिथियों के द्वारा सामूहिक अवकाश लेकर आंदोलन किए जाने से स्कूलों की शैक्षणिक व्यवस्था अस्त व्यस्त हो रही है। लेकिन शिक्षा विभाग के स्थानीय अधिकारी अतिथि शिक्षक संघ के दावो को नकार रहे है। तीसरे दिन धरने पर बैठने वालों में कई अतिथि शिक्षक शामिल रहे। 

हम 10 साल से सेवा कर रहे हैं पर अब तक नियमित नहीं किया गया 
उदयपुरा जिला रायसेन। अपनी विभिन्न मांगों को लेकर अतिथि शिक्षक संघ के बैनर तले ब्लॉक भर के अतिथि शिक्षकों ने गांधी चबूतरे पर धरना दिया। इसके बाद तहसीलदार बृजेश सिंह और ब्लॉक शिक्षा अधिकारी राजेश कोरव को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि हम समस्त अतिथि शिक्षक 5 से 10 वर्ष से शासन की सेवा कर रही हैं परंतु हमें अभी तक नियमित नहीं किया गया। उन्होंने गांधी चबूतरे पर धरना देकर शासन को जमकर कोसा और कहा है कि शीघ्र ही अतिथि शिक्षकों को नियमित किया जाए अन्यथा बड़ा आंदोलन होगा उल्लेखनीय है कि समस्त अतिथि शिक्षक गांधी चबूतरे पर एकत्रित हुए और वहां से रैली की शक्ल में पूरे नगर में भ्रमण करते हुए तहसील कार्यालय और उत्कृष्ट विद्यालय परिसर पहुंचे। जहां ज्ञापन सौंपकर अपनी मांगें पूर्ण पूर्ण करने की मांग की। ज्ञापन में कहा गया है कि शासन द्वारा बरसों से हमारा शोषण किया जा रहा है। 3500, 2500 और 5000 में हम 10 वर्ष से नौकरी कर रहे हैं। ज्ञापन सौंपने वालों में भोजराज लोधी, सुनील रावत, जमील अहमद, लक्ष्मी नारायण आदि प्रमुख हैं। 

बम्हौरी शाला बहिष्कार को लेकर सौंपा ज्ञापन 
बम्हौरी जिला भोपाल। अतिथि शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष शैलेन्द्र आचार्य के निर्देशानुसार सिलवानी ब्लाक के वेतन अाहरण अधिकारी केएन चौधरी को शाला बहिष्कार के संबंध में ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने वालों में संघ के ब्लाक अध्यक्ष रामलखन लोधी, सिलवानी ब्लाक मीडिया प्रभारी लालजीराम, संकुल अध्यक्ष बम्होरी सुनील विश्वकर्मा, वंदना मेहरा, चंद्रभूषण भार्गव, महेश लोधी, चैनसिंह, डालसिंह, महेश गुप्ता सहित अन्य अतिथि शिक्षक शामिल हैं।

रायसेन में भाजपा को वोट ना देने की शपथ ली
गैरतगंज जिला रायसेन में श्रीराम जानकी मन्दिर धर्मशाला में आज सैकड़ा भर से अधिक की संख्या उपस्थित अतिथि शिक्षक बैठक में पहुंचे यहां उपस्थित समस्त अतिथि शिक्षको ने सरकार द्वारा किये जा रहे शोषण के खिलाफ़ अब मोर्चा खोलने का मन बना लिया बैठक में मौजूद अतिथि शिक्षको ने सरकार द्वारा मांगे ना मानने की स्थित में सोमवार को राज्यपाल के नाम तहसील में ज्ञापन देंगे और अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे जिस से गैरतगंज ब्लॉक के लगभग 250 अतिथि शिक्षको के स्कूल ना जाने पर स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था चरमरा जायेगी साथ ही आने वाले चुनाबो में मौजूद सरकार को वोट ना देने की अपील भी अतिथि शिक्षक करेंगे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week