जीवाजी यूनिवर्सिटी: ब्लैकलिस्टेड कंपनी को सुरक्षा में लगा दिया | EDUCATION NEWS

Saturday, February 10, 2018

ग्वालियर। UGC ने ग्वालियर की जीवाजी यूनिवर्सिटी को “ए” ग्रेड यूनिवर्सिटी का दर्जा दे दिया है, इसके बावजूद यूनिवर्सिटी में स्कैम थमने का नाम नहीं ले रहे है। कभी 'कोई मसला तो कभी कोई। इस बार मामला जीवाजी विश्वविद्यालय में ब्लैक लिस्ट कंपनी से छह महीने तक सुरक्षा का काम कराए जाने का है वित्त नियंत्रक ने उच्च स्तरीय जांच की सिफारिश की और एक दो पेज की नोटसीट कुल सचिव को भेज दी है।

जानकारी के अनुसार दो साल पहले जेयू की कार्य परिषद ने 20 मई 2016 की बैठक में एक सुरक्षा कंपनी बॉम्बे सिक्योरिटी को ब्लैक लिस्टेड कर दिया था। इस एजेंसी के खिलाफ शिकायतें आने पर कार्रवाई की गई थी, लेकिन जेयू ब्लैक लिस्टेड होने के बाद उस कंपनी से छह महीने तक काम कराती रही। जिससे वित्त नियंत्रक ने पकड़ लिया। जिसकी सूचना कुलसचिव को दी थी। इसके बाद जांच कराने की मांग की है। जिससे वास्तविक स्थिति पता चल सके।

कल होगा दीक्षांत समारोह 
जीवाजी विश्वविद्यालय में रविवार को दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जा रहा है। भारतीय परिधान के साथ होने जा रहे इस दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मौजूद रहेंगे।पत्रकारों को जानकारी देते हुए कुलपति जीवाजी विवि प्रो. संगीता शुक्ला , कुलसचिव डॉ. आनंद मिश्रा , प्रोक्टर डॉ. आरजे राव ने बताया कि इस दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता कुलाधिपति एवं म.प्र राज्यपाल आनंदी बेन पटेल करेंगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week