DIGITAL NECKLACE: महिलाओं के लिए आया डिजिटल नेकलेस, स्मार्टफोन से बदल जाएगा डिजाइन

Monday, February 5, 2018

महिलाओं को नेकलेस का शौक कितना होता है बताने की जरूरत नहीं। वो चाहतीं हैं कि उनके पास ढेर सारे डिजाइन के नेकलेस हों। एक कंपनी ने महिलाओं के इसी मूड को देखते हुए डिजिटल नेकलेस तैयार किया है। यह स्मार्टफोन से कनेक्ट होता है और 1000 डिजाइन बदल सकता है। अब महिलाएं अपने ड्रेस और मूड के हिसाब से नैकलेस का डिजाइन खुद चेंज कर सकतीं हैं। इस डिजीटल नैकलेस को ऑस्ट्रिया की वेयरेबल निर्माता कम्पनी स्टाइलेबल्स आई.ओ. (Styleables.io) द्वारा बनाया गया है। 

इस डिजीटल नैकलेस का नाम कम्पनी ने स्टाइलेबल्स (Styleables) रखा है। इसे मैटल व प्लास्टर फ्रेम दो विकल्पों में 244 यूरो (लगभग 19 हजार रुपए) में सितम्बर 2018 तक उपलब्ध किया जाएगा। स्टाइलेबल्स के निर्माताओं ने बताया है कि लोग अपनी पर्सनैलिटी व नई सोच को दिखाने के लिए गहने पहनते हैं। लेकिन उन्हें गहनों में ज्यादा ऑप्शन्स नहीं मिलते हैं। इसी बात पर ध्यान देते हुए इस डिजीटल नैकलेस को बनाया गया है जो महिलाओं को अपने मूड को एक्सप्रैस करने के काम आएगा। 

नैकलेस में दिए गए 1000 डिजाइन्स 
इस डिवाइस में 1.63 इंच साइज की LED स्क्रीन लगी है जो 320×320 पिक्सल्स रैजोल्यूशन की तस्वीर को शो करती है। इसे एडवांस्ड ब्लूटुथ टैक्नोलॉजी से बनाया गया है जो इसे स्मार्टफोन एप के साथ कनैक्ट करने में मदद करती है। इस एप की लाइब्रेरी में 1000 डिजाइन्स दिए गए हैं जो कपड़ों के हिसाब से तस्वीर लगाने में मदद करते हैं।

नैकलेस पर लगा सकते हैं अपनी तस्वीर
इस डिजीटल नैकलेस के लिए बनाई गई खास एप में तस्वीर को अपलोड करने की भी ऑप्शन मौजूद है यानी आप अपनी तस्वीर को एप में अपलोड कर इस डिजीटल नैकलेस में लगा सकते हैं व अपने दोस्तों को दिखा सकते हैं। 

12 घंटों का बैटरी बैकअप
इस स्टाइलेबल्स नामक नैकलेस में एक खास तरह की बैटरी को लगाया गया है जो एक बार चार्ज करने पर 12 घंटों का बैटरी बैकअप देती है। यानी इसे एक बार चार्ज कर आप बिना किसी भी तरह की चिन्ता किए इसका उपयोग कर सकते हैं।

अन्य फीचर्स
- रैजोल्यूशन : 320×320 पिक्सल्स
- डिस्प्ले साइज : 29×29mm
- फ्रेम साइज : 45×45mm
- फ्रेम की मोटाई : 6mm
- 1000 प्रीलोड डिजाइन
- पिक्चर अपलोड एप ऑप्शन 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week