DELHI में सरेआम युवक की हत्या, इलाके में तनाव, अर्धसैनिक बल तैनात | CRIME NEWS

Saturday, February 3, 2018

नई दिल्ली। दिल्ली में तनाव पसर गया है। खयाला थाना क्षेत्र में गुरुवार देर शाम एक युवक की सरेआम हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान अंकित (22) के रूप में हुई है। हत्या के आरोपी दूसरे सम्प्रदायक के हैं। बताया गया है कि उनकी बेटी घर से लापता हो गई थी। उन्हे संदेह था कि युवक का उसकी बेटी से प्रेम प्रसंग है। उसी ने लड़की को गायब करवा दिया है। वारदात के समय मौके पर काफी भीड़ मौजूद थी परंतु किसी ने युवक को बचाने की कोशिश नहीं की। बिल्कुल फिल्मी अंदाज में आरोपियों ने सरेआम युवक का गला काट दिया। 

युवक की हत्या के बाद इलाके में सांप्रदायिक तनाव फैल गया है वहीं पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों में एक नाबालिग भी है जिन्हें कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। युवक-युवती के अलग-अलग संप्रदाय के होने के कारण पूरे क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बलों के जवानों को वहां तैनात किया गया है। पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त विजय कुमार ने बताया कि पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक नाबालिग आरोपी को भी पकड़ा गया है, जोकि युवती का भाई है।

पुलिस के अनुसार अंकित व युवती एक-दूसरे को बचपन से ही जानते थे। दोनों का परिवार एक ही गली में आसपास रहता था। गुरुवार शाम को युवती के माता-पिता, मामा व छोटा भाई अंकित के घर पहुंचे और उसके माता- पिता से झगड़ा करने लगे। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी दो दिन से घर से गायब है और यकीन है कि उसे गायब किया गया है।

उन्होंने यह भी कहा कि यह काम अंकित का है। इसके बाद उन्होंने अंकित के माता-पिता के साथ मारपीट की और धमकी देते हुए कहा कि अंकित का भी बुरा हश्र कर देंगे। यह कहकर वे चले गए। मां ने घटना की जानकारी अंकित को दी। घर लौटते समय उसे अपने घर के पास मुख्य सड़क के किनारे ही युवती के माता-पिता, मामा और छोटा भाई मिल गए।

आरोपियों ने अंकित का रास्ता रोका और युवती के बारे में पूछा। अंकित ने कहा कि उसे नहीं पता कि युवती कहां है, आप चाहें तो पुलिस में शिकायत कर सकते हैं। इसके बाद युवती के परिजन उसकी पिटाई करने लगे। घटना की जानकारी मिलते ही अंकित की मां मौके पर पहुंची और उसे बचाने का प्रयास किया। दो आरोपियों ने अंकित को पकड़ा और अन्य दो ने उसकी मां की पिटाई की। जब मां जमीन पर गिर पड़ी तो तीन आरोपियों ने अंकित का हाथ और सिर पकड़ा व चौथे ने उसका गला काट दिया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week