CGST रिश्वत: IRS अफसर, उनकी पत्नी समेत 8 गिरफ्तार | BUSINESS NEWS

Saturday, February 3, 2018

लखनऊ। GST के बाद भी घूसखोरी जारी है। कानपुर के सीजीएसटी सेंट्रल एक्साइज कमिश्नर SANSAR CHAND IRS समेत 8 लोगों को घूसखोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है। कार्रवाई CBI ने की है। आरोप है कि सरकारी अधिकारी कर्मचारियों का यह पूरा रैकेट कंपनियों के टैक्स चोरी के मामलों में राहत देता था और बदले में हवाला के जरिए रिश्वत वसूली की जाती थी। 

जानकारी के अनुसार सीबीआई ने कानपुर के सीजीएसटी कमिश्नर संसार चंद, दो सुपरिटेंडेंट सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। इन पर आरोप है कि यह लोग हवाला के जरिए उगाही करते थे। आरोप है कि इन लोगों ने विभागीय कार्रवाई रोकने के लिए कंपनियों से रिश्वत ली थी। बता दें कि केंद्र सरकार ने कुछ दिन पहले ही सीजीएसटी और कस्टम विभाग को अलग किया गया था।

संसार चंद्र कानपुर में गुजैनी स्थित कस्टम कालोनी में रहते हैं। उनको सीबीआई की टीम ने फैजाबाद से हिरासत में लिया है। अन्य सभी को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। जीएसटी कमिश्नर संसार चंद को डेढ़ लाख रुपया रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

1986 बैच के आईआरएस अधिकारी संसार चंद के साथ ही जीएसटी एंड सेंट्रल एक्साइज के सुपरीटेंडेंट अजय श्रीवास्तव, अमन शाह व राजीव चंदेल, इनके ऑफिस स्टॅाफ सौरभ पाण्डेय, एक प्रतिष्ठान के मनीष शर्मा तथा संसार चंद की पत्नी अविनाश कौर को सीबीआई ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week