उपचुनाव: BJP विधायक शैलेन्द्र जैन हिरासत में | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के अशोक नगर जिले के मुंगावली विधानसभा क्षेत्र में पुलिस ने भाजपा विधायक शैलेन्द्र जैन को हिरासत में लिया है। चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद विधानसभा क्षेत्र में कोई भी बाहरी व्यक्ति बगैर अनुमति के मौजूद नहीं रह सकता है। आचार संहिता उल्लंघन से जुड़ा मामला होने की वजह से पुलिस ने भाजपा विधायक को हिरासत में लिया है।

जानकारी के अनुसार, मुंगावली विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान से एक दिन पहले पुलिस ने वाहन चैकिंग के दौरान एक फॉर्च्यूनर गाड़ी को रोका, तो उसमें सागर से विधायक शैलेंद्र जैन मौजूद थे। पुलिस के वाहन की तलाशी के दौरान भाजपा के झंडे और बैनर भी मिले। इसके बाद पुलिस ने विधायक को हिरासत में ले लिया। अशोकनगर जिले के मुंगावली और शिवपुरी के कोलारस विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 24 फरवरी को मतदान होना है। 

गुरुवार शाम 5 बजे चुनाव प्रचार बंद होने के बाद भी बाहर से आए किसी भी राजनैतिक व्यक्ति या दल के कार्यकर्ता या चुनाव अभियान से जुड़े लोगों की मौजूदगी अवांछनीय है। ऐसे बाहरी लोगों के क्षेत्र में पाए जाने पर दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जाती है जो उस नगर निकाय क्षेत्र के मतदाता नहीं हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !