44 साल बाद टीम इंडिया के गब्बर ने रचा इतिहास

Saturday, February 10, 2018

BHOPAL: टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन ने जोहानिसबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में इतिहास रच दिया।साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के चौथे वनडे में धवन ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। जो अब तक किसी भारतीय के नाम नहीं था। 32 साल के धवन ने शतक जमाकर अपने करियर के 100वें वनडे को यादगार बना डाला। टीम इंडिया ने 1974 में पहला वनडे खेला था, इसके बाद से इन 44 सालों में कई भारतीय सितारों ने 100 वनडे के आंकडे़ को छुआ। लेकिन अपने 100वें वनडे में शतक जमाने में किसी को कामयाबी नहीं मिली थी। ओवरऑल वनडे की बात करें, तो शिखर धवन यह उपलब्धि हासिल करने वाले विश्व के महज 9वें बल्लेबाज हैं।

100वें वनडे में शतक जमाने वाले बल्लेबाजों की बात करें, तो सबसे पहले वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज गॉर्डन ग्रीनिज ने यह कारनामा किया था उन्होंने 1988 में पाकिस्तान के खिलाफ शारजाह में 102 रनों की नाबाद पारी खेली थी। धवन से ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने 2017 में भारत के खिलाफ 100वां वनडे खेलते हुए बेंगलुरु में 124 रन बनाए थे।

धवन ने अक्टूबर 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापत्तनम में वनडे डेब्यू किया था। वह अपने पहले ही वनडे में शून्य पर आउट हो गए थे। उन्हें अगले वनडे के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा था। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में अर्धशतक (51) बनाकर उन्होंने जून 2011 में वापसी की थी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week