उपचुनाव: सिंधिया की शिकायत पर 4 अधिकारी हटाए | MP NEWS

Saturday, February 3, 2018

भोपाल। कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की शिकायत पर चुनाव आयोग ने 4 अधिकारियों को हटा दिया है। चुनाव आयोग ने जिन अधिकारियो को हटाया है उनमें मुंगावली के रिटर्निंग ऑफिसर पद से पूर्व में हटाए गए डिप्टी कलेक्टर उदयवीर सिंह सिकरवार, बहादुरपुर थाना प्रभारी नरेंद्र वर्मा, जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक शिवप्रताप सिंह भदोरिया एवं शिवपुरी जिले के जिला परियोजना समन्वयक, शिक्षा विभाग शिरोमणि दुबे शामिल है। 

शुक्रवार को कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और विवेक तन्खा ने केंद्रीय चुनाव आयोग में मुंगावली और कोलारस उपचुनाव के चलते अधिकारियों को लेकर शिकायत की थी। जिसके बाद आयोग ने चार अधिकारियों को हटाने के आदेश जारी कर दिए है। बता दें कि इन अधिकारियों की शिकायत पहले स्थानीय निर्वाचन अधिकारियों एवं राज्य निर्वाचन आयोग में भी की गईं थीं। कार्रवाई ना होने पर सिंधिया ने दिल्ली में शिकायत की। 

आदेश में स्पष्ट लिखा गया है कि इन सभी अधिकारियों को चुनावी जिले की सीमाओं से बाहर रखा जाए। इसके अलावा आचार संहिता लगने के बाद कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन के बयानों को लेकर की गई शिकायत, प्रधानमंत्री आवास योजना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं शिवराज सिंह के नामों का अंकित होना एवं मेरे दीनदयाल सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता को लेकर भी केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने अधिकारियों से जवाब तलब किया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week