डिंडोरी में 2 छात्राओं पर एसिड अटैक | MP NEWS

Saturday, February 10, 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश के ग्रामीण इलाके में एसिड अटैक का मामला सामने आया है। डिंडोरी जिले के गाड़ासरई थाना क्षेत्र अंतर्गत लिखनी गांव में दो स्कूली छात्राओं के ऊपर एसिड अटैक किया गया। पूरे इलाके में सनसनीफैल गई है। बताया जा रहा है कि बाइकसवार दो अज्ञात युवकों ने इस वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गये हैं। पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिये जगह जगह दबिश दे रही है। एसिड अटैक का कारण अज्ञात है।

एसिड अटैक से दो छात्राये बुरी तरह झुलस गईं है जिन्हें उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। दोनो छात्राएं पैदल स्कूल से 11 वीं की परीक्षा देकर घर वापस जा रही थी तब पीछे से दो मोटरसाइकिल सवारों ने अचानक उनके ऊपर एसिड फेंका और फरार हो गए। इस क्षेत्र में एसिड अटैक का यह पहला मामला है। पूरा पुलिस विभाग तनाव में हैं। लोगों में आक्रोश है, कि प्रतिबंधित होने के बावजूद एसिड कहा से आया। 

हत्या के प्रयास का मामला दर्ज होगा
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तेजाब हमले के आरोपी पर हत्या के प्रयास का मुकदाम चलाने का आदेश दिया था। 2013 में मध्यप्रदेश सरकार ने तय किया था कि प्रदेश में तेजाब हमलों के मामलों में आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास धारा 307 का मुकदमा दर्ज किया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तेजाब हमलों को लेकर उच्चतम न्यायालय द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के बाद ये कदम उठाया था। इसके साथ ही एसिड अटैक पीड़िता का उच्च दर्जे का इलाज कराने का ऐलान भी सीएम शिवराज सिंह ने किया था। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं


Popular News This Week