स्वेटर मामले में YOGI के मंत्री का बेतुका बयान | NATIONAL NEWS

Tuesday, January 9, 2018

लखनऊ। उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने स्कूली छात्रों को स्वेटर वितरण में हो रही देरी को लेकर बेतुका बयान दिया है। मंत्री सूर्यप्रताप का कहना है कि सर्दियां मार्च तक पड़तीं हैं, तब तक बच्चों को स्वेटर दे दिए जाएंगे। सवाल यह है कि सर्दी के समाप्त होने के बाद बच्चे स्वेटर्स का क्या करेंगे। चौंकाने वाली बात तो यह है कि जिस देवरिया शहर में वो यह बयान दे रहा थे, वहां बयान वाले दिन शहर का पारा 4 डिग्री था। 

देवरिया जिले में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। पारा 4 डिग्री तक पहुंच गया है। वहीं इस हाड़ कंपाती ठंड में बच्चे स्कूल जाने को मजबूर है। जनवरी का महीने आ गया लेकिन स्कूली बच्चों को आजतक स्वेटर वितरण नहीं हो पाया है। ऐसे में मंत्री का ये बेतुका बयान इलाके में चर्चा का केंद्र बिन्दू बना हुआ है।

गौरतलब है प्रदेश के 1 लाख, 59 हजार प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूलों पढ़ने वाले करीब 1 करोड़, 54 लाख छात्रों को स्वेटर वितरित किया जाना है। योगी सरकार ने अपने पहले अनुपूरक बजट में परिषदीय स्कूलों में कक्षा एक से लेकर आठ तक के बच्चों को मुफ्त स्वेटर देने के लिए 390 करोड़ रुपये निर्धारित किया गया है। स्वेटर्स का वितरण सर्दियों से पहले हो जाना था परंतु मामला अब तक अटका हुआ है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week