UP WEST में दलित नेता को पीटा, 'जय माता दी' के नारे लगवाए | NATIONAL NEWS

Wednesday, January 17, 2018

नई दिल्ली। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक दलित नेता उस समय कथित धर्म रक्षकों की हिंसा का शिकार हो गया जब उसने हिंदू देवी देवताओं के देवी-देवताओं के पोस्टर फाड़ दिए। लोगों ने DALIT YOUTH LEADER की लाठी-डंडों से पिटाई की। पिटाई के दौरान उससे 'जय माता दी' के नारे लगवाए और गालियां भी दी। अब इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। VIDEO सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आई और FIR दर्ज की। आरोपियों को पकड़ने के लिए जांच अभियान चलाया जा रहा है। इस बारे में एसएसपी अनंत देव ने बताया कि, " यह घटना मुज्जफरनगर के पुखराजी थाने इलाके में हुई। हमने युवक और उसके परिवार वालों की पहचान की है। पुखराजी में रहने वाले चार युवकों ने इस घटना को अंजाम दिया। उन्हें पकड़ने के लिए टीमें भेजी गई हैं। आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हमें तुमसे कोई ऐतराज नहीं फिर तुम्हें क्यों हैं
बता दें कि वीडियो में युवक को बेरहमी से पीटा जा रहा है। वह माफ़ी की गुहार लगाता रहता है, लेकिन लोग उस पर लगातार डंडे बरसाते रहते हैं। पिटाई करने वालों के अलावा मौके पर कई अन्य लोग भी मौजूद हैं। पिटाई का शिकार युवक हेलमेट लगाए हुए है। पिटाई करने वाले लोग उसे बार-बार कह रहे हैं, 'तुमने हमारे देवी-देवताओं का अपमान क्यों किया। हमें तुमसे कोई ऐतराज नहीं फिर तुम्हें क्यों हैं। 

बताया जा रहा है कि पिटाई का शिकार हुआ युवक विपिन कुमार (VIPIN KUMAR) है। वह इसके पहले सहारनपुर हिंसा के दौरान विवादों में आया था। उस वक्त उसने खुद को भीम आर्मी की युवा विंग का सदस्य बताया था। वह कुछ दिनों पहले ही जेल से छूटकर आया है। विपिन पर आरोप है कि उसने कुछ साथियों के साथ मिलकर दलितों के घर से देवी देवताओं के पोस्टर और मूर्ति उतरवा दिए थे। इनकी जगह उसने दलितों के यहां बाबा भीमराव आंबेडकर और रविदास के पोस्टर चिपकाए थे। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। बाद में हिंदू युवा वाहिनी के सदस्यों ने देवी-देवताओं का अपमान करने पर एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद विपिन और उसके साथी इस मामले में जेल भेजे गए थे। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं


Popular News This Week