मंत्री SURENDRA PATWA ने जिन कन्याओं के पैर पखारे, वो भूख से तड़पती रहीं | MP NEWS

Wednesday, January 17, 2018

रायसेन। प्रदेश के सभी जिलों से गुजरने वाली एकात्म यात्रा मंगलवार को रायसेन के ओबैदुल्लागंज पहुंची। जहां पर्यटन मंत्री ने यात्रा का स्वागत किया और कन्याओं के पैर पखारे। खास बात ये रही कि, जिन कन्याओं के MINISTER SURENDRA PATWA ने पैर पखारे वे सुबह 9 बजे से 12 बजे तक भूखी बैठी रहीं, और कार्यक्रम के बाद उन्हे कोई घर तक छोड़ने वाला नहीं मिला। बता दें कि स्थानीय हिंदू मान्यताओं के अनुसार कन्याओं को 'देवी' का रूप माना जाता है। उन्हे प्रत्यक्ष रखकर उनके पैर पखारे जाते हैं, फिर प्रेम पूर्वक भोजन कराते हैं और सेवा करते हैं। माना जाता है कि यदि कन्या प्रसन्न हो गईं तो 'माता' भी प्रसन्न होंगी और मनोकामना की पूर्ति करेंगी परंतु यहां तो कन्याएं ही भोजन को तरस गईं। 

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को ओबैदुल्लागंज पहुंची एकात्म यात्रा (EKATM YATRA) के कार्यक्रम में सुबह 9 बजे से कन्याओं को घरों से महिला बाल विकास अधिकारी के आदेश पर लाया गया और कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक एवं प्रदेश सरकार में संस्कृति पर्यटन मंत्री सुरेंद्र पटवा ने सभी कन्याओं पैर धुलाये और करीब 2 बजे एकात्म यात्रा रवाना हो गई और सारा प्रशासनिक अमला भी यात्रा के साथ चला गया।

वहीं जिन कन्याओं के मंत्री पटवा ने पैर पखारे थे वो कन्यायें करीब साढ़े 3 बजे तक भूखी-प्यासी घर जाने के लिए भटकती रहीं और कार्यक्रम के बाद उन्हें कोई घर छोड़ने वाला नहीं मिला। जब इन मासूमों से मीडियाकर्मियों ने पूछा तो पता चला की मासूम घर जाने के लिए परेशान हो रही हैं।

बच्चियों को घर छुड़वाने के लिए महिला बाल विकास अधिकारी प्रतिभा साहू को फोन लगाया गया तो उन्होंने गाड़ी भेजवाने की बात कही जब काफी देर तक गाड़ी नहीं आई तो मीडियाकर्मियों रायसेन कलेक्टर भावना बालिम्बे मासूम बच्चियों के बारे में बताया उसके बाद भी जब कोइ साधन नहीं मिला तो मीडियाकर्मियों ने अपनी गाड़ी से मासूमों को घर छुड़वाया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week