गुजरात: अमित शाह के नए सिरदर्द का नाम पुरुषोत्तम सोलंकी | NATIONAL NEWS

अहमदाबाद। गुजरात में विजय रूपाणी सरकार को गठित हुए पहला महीना भी नहीं बीता और वो एक बार संकट में आकर बड़ी मुश्किल से निकली तो दूसरी बार फिर नए टंटे में फंस गई। गुजरात में अमित शाह के नए सिरदर्द का नाम है कैबिनेट मंत्री पुरुषोत्तम सोलंकी। मंत्रीजी भी नाराज हैं। गुजरात सरकार में मत्स्य उद्योग मंत्री पुरुषोत्तम सोलंकी अब अपने विभाग को लेकर नाराज हैं। पांच बार से विधायक सोलंकी ने सवाल उठाया है कि जब पाटीदार नेता नितिन पटेल से पूछकर विभाग मिलता है तो फिर उन्हें क्यों नहीं? 

सोलंकी बड़े जनाधार वाले नेता हैं और उनकी नाराजगी बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के लिए चिंता का विषय साबित हो सकती है। इसके पहले पाटीदार नेता और डेप्युटी सीएम नितिन पटेल वित्त, शहरी विकास और पेट्रोकेमिकल विभाग छिन जाने से नाराज चल रहे थे। आखिरकार पार्टी अध्यक्ष अमित शाह हस्तक्षेप किया और उनको वित्त विभाग देकर मना लिया गया। 

गुजरात में पिछले 22 साल से बीजेपी की सरकार है। लगातार छठी बार पार्टी ने राज्य की सत्ता हासिल की है। इस बार के चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को कड़ी टक्कर दी और बीजेपी 99 के आंकड़े पर सिमट गई। कांग्रेस को पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने भी अपना समर्थन दिया था।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !