तो क्या इसलिए बीमार हुए थे सीएम शिवराज सिंह! | MP POLITICAL NEWS

Wednesday, January 31, 2018

श्रीमद डांगौर/भोपाल। राजनीति भी बड़ी खराब चीज होती है। यहां कोई किसी पर भरोसा नहीं करता। दिग्गज नेताओं की हर बात में रणनीति की तलाश की जाती है। अब सीएम शिवराज सिंह की बीमारी में भी एक रणनीति की तलाश कर ली गई है। कहा जा रहा है कि सीएम शिवराज सिंह एक साथ 2 टारगेट हिट करने के लिए बीमार हुए थे। इसके अलावा कुछ ऐसा भी था जो पर्सनल था। सौ मुंह सौ बातें, लेकिन लोग कहते हैं कि शिवराज सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से भी ज्यादा चतुर हैं। 

पहला कारण: कोर कमेटी
30 जनवरी को भोपाल में भाजपा कोर कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया था। इसमें मुंगावली और कोलारस विधानसभा में भाजपा प्रत्याशियों के नामों पर विचार, मंत्रीमंडल विस्तार और कुछ दूसरे प्रमुख मुद्दों पर फैसले होने थे। आरोप है कि इसमें कुछ ऐसे भी विषय थे जिसमें पूरी संभावना थी कि कोर कमेटी का फैसला नंदकुमार सिंह चौहान से अलग होगा। नंदकुमार सिंह की वचनबद्धता का सवाल था। इसलिए यह रास्ता निकाला गया। जिस वक्त कोर कमेटी की बैठक आयोजित होनी थी उसी समय नंदकुमार सिंह चौहान ने मुंगावली और कोलारस के प्रत्याशियों को एक तरह से ऐलान कर दिया। नामों पर कोई विचार नहीं हुआ। एक एक नाम का पैनल भेजा गया है। इसमें कोलारस सीट से नंदकुमार सिंह ने ऐसे नेता का नाम पैनल में भेजा है, जिसके चुनावी खाते में जीत कम, शर्मनाक हार ज्यादा दर्ज हैं। लोग झूठी अफवाहें उड़ा रहे हैं कि देवेन्द्र जैन और नंदकुमार सिंह के बीच कोई डील हुई थी। 

दूसरा कारण: पंचायत सचिव
मध्यप्रदेश में कर्मचारी वर्ग तो वर्षों से नाराज है परंतु इन दिनों उन्हे मनाने की ट्रिक खोजी जा रही है। सीएम शिवराज सिंह कुछ ऐसा कर रहे हैं जिससे कर्मचारियों की नाराजगी भी दूर हो जाए और सरकार को कुछ करना भी ना पड़े। रणनीति कुछ ऐसी भी है कि कर्मचारी संगठन के नेताओं में फूट डाली जाए और कुछ ऐसा किया जाए कि कर्मचारियों का अपने नेताओं पर से ही भरोसा उठ जाए। कुछ प्रयोग सफल हो चुके हैं। अब पंचायत सचिवों की बारी थी। 30 जनवरी को 4000 पंचायत सचिव सीएम हाउस में आने वाले थे। इसमें कुछ तनाव भी हो सकता था। सीएम शिवराज सिंह जो देना चाहते हैं, पंचायत सचिव उससे कहीं ज्यादा मांग रहे हैं। 

इस तरह कोर कमेटी भी रद्द हो गई और पंचायत सचिवों का सम्मेलन भी। रही कैबिनेट मीटिंग तो वो आज बुधवार को बुला ली गई है मियां 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week