मप्र कांग्रेस: तिकड़ी ने तोड़ी परंपरा, विधायकों से रिपोर्ट कार्ड मांगे | MP POLITICAL NEWS

Sunday, January 28, 2018

भोपाल। सीएम कैंडिडेट के सवाल पर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया और प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा था कि कांग्रेस में इस तरह की परंपरा नहीं है। अब भाजपा की तर्ज पर कांग्रेस ने विधायकों से उनके रिपोर्ट कार्ड तलब किए हैं। बता दें कि कांग्रेस में रिपोर्ट कार्ड तलब करने की भी परंपरा नहीं है। आरोप है कि अरुण, अजय और बावरिया की तिकड़ी पूरी कांग्रेस को अपनी जेब में समेट लेने की कोशिश कर रहे हैं। 

अब तक कांग्रेस में विधायकों के कामकाज का कोई खास आकलन किए जाने का प्रावधान नहीं था, लेकिन अब एक बड़ा रणनीतिक बदलाव किया जा रहा है। राहुल गांधी के नाम पर विधायकों से उनके कामकाज का हिसाब मांगा जा रहा है। सीएम कैंडिडेट के मामले में पंरपरा की दुहाई देने वाले, बदलाव की बात कर रहे हैं। 

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने एक टीवी न्यूज से खास चर्चा में कहा कि एक फरवरी को पार्टी के विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में सभी मौजूदा विधायकों को अपना रिपोर्ट कार्ड पेश करना होगा। विधानसभा चुनाव से पहले होने वाले आखिरी बजट सत्र में सरकार को घेरने की रणनीति पर भी काम शुरू हो गया है। अब तक नेताप्रतिपक्ष विधायक दल के साथ बैठकर रणनीति बनाते थे परंतु इस बार प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया विधायकों को सिखाएंगे कि विधानसभा में क्या करना है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week