कोलारस और मुंगावली में कांग्रेस प्रत्याशी घोषित | MP POLITICAL NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले में आने वाले दो विधानसभा क्षेत्रों कोलारस और मुंगावली उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. कांग्रेस ने कोलारस से महेंद्र सिंह यादव जबकि मुंगावली से ब्रजेश सिंह यादव को उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि कोलारस और मुंगावली दोनों विधानसभा क्षेत्रों में 24 फरवरी को मतदान होगा. इन दोनों ही स्थानों पर पहले कांग्रेस के विधायक थे और उनका निधन होने से ये सीटें खाली हुईं थीं.

मुंगावली और कोलारस उपचुनाव कांग्रेस और उसके सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भारतीय जनता पार्टी व शिवराज सिंह चौहान के लिए बड़ी चुनौती है. यही कारण है कि यहां उपचुनाव में जीत के लिए सिंधिया और शिवराज सरकार ने पुरजोर जोर लगा दिया है. दरअसल, अशोकनगर और शिवपुरी दोनों ही जिले सिंधिया परिवार के प्रभाव वाले क्षेत्र हैं, यहां से सिंधिया सांसद भी हैं. इसके अलावा सिंधिया का इन क्षेत्र के लोगों से सतत संपर्क रहता है. ऐसे में भाजपा और उसकी सरकार के लिए कांग्रेस से यह विधानसभा क्षेत्र छीनना आसान नहीं है.


कांग्रेस की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया कमान संभाले हुए हैं, तो दूसरी ओर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और लगभग एक दर्जन मंत्री तथा संगठन के कई पदाधिकारी जोर लगाए हुए हैं.

इस इलाके की बीते एक माह की राजनीतिक गतिविधियों पर नजर दौड़ाएं तो एक बात साफ हो जाती है कि भाजपा ने यहां पूरी ताकत झोंक दी है. दोनों विधानसभा क्षेत्रों में शिवराज मंत्रिपरिषद के सदस्य नरोत्तम मिश्रा, रुस्तम सिंह, जयभान सिंह पवैया, उमाशंकर गुप्ता, विश्वास सारंग, लाल सिंह आर्य, भूपेंद्र सिंह यहां का दौरा कर चुके हैं.

सिंधिया अपने दौरों के दौरान शिवराज सरकार पर लगातार हमले बोल रहे हैं. उनके शिवराज सरकार पर तीखे हमले जारी हैं. उनका कहना है, "शिवराज सरकार किसान विरोधी है, किसानों को अपना हक मांगने पर गोली मिलती है. इसलिए जब तक इस सरकार को उखाड़ नहीं फेंकता हूं, तब तक फूलों की माला नहीं पहनूंगा."

यहां शिवराज सिंह चौहान के पुत्र कार्तिकेय सिंह चौहान भी कोलारस का दौरा कर चुके हैं. इस मौके पर उन्होंने सिंधिया का नाम लिए बगैर हमला बोला. कार्तिकेय ने किरार जाति के मतदाताओं को रिझाने के लिए अपने पिता द्वारा आमजन के लिए किए गए कार्यो का ब्यौरा दिया.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !