भावांतर भुगतान योजना के कार्यक्रम में पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव का अपमान | MP NEWS

Sunday, January 7, 2018

भोपाल। किसानों को लाभ पहुंचाने वाली भावांतर भुगतान योजना के कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव का ही अपमान कर दिया गया। चौंकाने वाली बात तो यह है कि यह अपमान सागर में आयोजित कार्यक्रम में किया गया जबकि गोपाल भार्गव सागर जिले की रहली विधानसभा से विधायक हैं। आयोजकों ने कार्यक्रम के बैनर-पोस्टरों में कांग्रेस विधायक समेत सागर के सभी विधायकों के फोटो छापे परंतु गोपाल भार्गव का फोटो नहीं छापा गया, जबकि वो मंत्री भी हैं। 

सागर के पत्रकार अतुल तिवारी की रिपोर्ट के अनुसार शहर की कृषि उपज मंडी में शनिवार को आयोजित हुए भावांतर भुगतान योजना के जिला स्तरीय कार्यक्रम के बैनर-पोस्टर सुर्खियों में आ गए। इन पोस्टरों में प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, गृहमंत्री, सांसद और जिले के एकमात्र कांग्रेस विधायक समेत अन्य छह विधायकों के फोटो तो लगाए गए, लेकिन रहली विधायक और पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव का फोटो एक जगह भी नहीं लगाया। इस संबंध में उपसंचालक कृषि कह रहे हैं कि मंडी प्रशासन ने कार्यक्रम कराया है। मंडी सचिव का कहना है कि जिला प्रशासन ने ही सबकुछ किया है, जबकि कलेक्टर कह रहे हैं कि मंडी प्रशासन ने ही बैनर-पोस्टर बनवाए हैं। वहीं मंत्री गोपाल भार्गव का कहना है कि वैसे तो मुझे फोटो छपवाने की जरूरत नहीं है, लेकिन मेरी उपेक्षा करने वालों को बहुत सोचना पड़ेगा।

ये रहे मौजूद
भावांतर भुगतान योजना कार्यक्रम में सांसद प्रतिनिधि सुधीर यादव, भाजपा नेता सुशील तिवारी, मंडी अध्यक्ष प्रकाशरानी, पूर्व मंडी अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह मोकलपुर, शैलेष केशरवानी, कलेक्टर आलोक कुमार सिंह, सुखदेव मिश्रा, अरूण सिंघई, मंडी सचिव अरविंद ताम्रकार सहित सैकड़ों की संख्या में किसान मौजूद थे।

मुझे जानकारी नहीं
मैं इस बारे में कुछ नहीं बता सकता। मेरे पास जेडी का प्रभार भी है। इस वजह से मैं टीकमगढ़ में आयोजित सीएम के कार्यक्रम में था। इस बारे में आप कृषि मंडी सचिव से ही बात करें, वही आपको कुछ बता पाएंगे।
अवधेश कुमार नेमा, कृषि उपसंचालक

जिला प्रशासन की जिम्मेदारी
आयोजन की सभी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की थी। फोटो भी जिला प्रशासन ने ही तय किए हैं। इसमें मंडी प्रशासन की कोई भूमिका नहीं थी।
अरविंद ताम्रकार, मंडी सचिव

मंडी प्रशासन ने ही बनवाए पोस्टर
फ्लेक्स, बैनर, पोस्टर मंडी प्रशासन ने ही तैयार कराए हैं। मंत्री गोपाल भार्गव भोपाल के कार्यक्रम के प्रभारी थे और यहां शामिल नहीं हो रहे थे। वैसे भी मंत्री भार्गव हम सभी के लिए सम्माननीय हैं, कोई गलत भावना से ऐसा नहीं किया गया है।
आलोक कुमार सिंह, कलेक्टर सागर

उपेक्षा करने वालों को सोचना पड़ेगा
जब देश में दो सांसद थे, मैं तब से राजनीति कर रहा हूं। बंजर जमीन पर राजनीति की है, हरियाली पर राजनीति करने वालों को अपनी पहचान बनाने के लिए बैनर, पोस्टर और फ्लेक्स में फोटो छपवाने की लालसा रहती है। मुझे अपनी पहचान के लिए अब फोटो छपवाने की जरूरत नहीं है। मेरी उपेक्षा करने वालों को बहुत सोचना पड़ेगा।
गोपाल भार्गव, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week